दिलचस्प

खेत में काम कर रही थी मां, अचानक वर्दी पहनकर पहुंच गया DSP बेटा, फिर जो हुआ वह अद्भुत था -Video

कहते हैं मेहनत करने वालों की कभी हार नहीं होती है। कई लोग अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति का बहाना बनाकर आगे नहीं बढ़ते हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी होते हैं जो बुरे से बुरे हालात में भी सफलता का स्वाद चख लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसे ही डीएसपी से मिलाने जा रहे हैं। इस डीएसपी के मां बाप एक किसान हैं। वह एक छोटे से गांव में रहते हैं।

वर्दी पहन किसान मां से मिलने पहुंचा DSP बेटा

संतोष पटेल नाम के यह डीएसपी मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के देवगांव में रहते हैं। इनकी शुरुआती पढ़ाई लिखाई गांव के ही सरकारी स्कूल में हुई है। बाद में वह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने लगे। इस दौरान उन्होंने सिविल सर्विस में जाने का मन बना लिया। उन्होंने कसम खाई कि वे लाल बत्ती वाली गाड़ी की नौकरी ही करेंगे। बस फिर क्या था उन्होंने खूब मेहनत की और साल 2018 में उनका सिलेक्शन उप पुलिस अधीक्षक के रूप में हो गया।

डीएसपी संतोष पटेल फिलहाल ग्वालियर में रहते हैं और उनकी पोस्टिंग घाटीगांव एसडीपीओ के पद पर है। उन्हें जॉब करते हुए करीब 5 साल हो गए। हाल ही में वह पहली बार अपनी मां से मिलने वर्दी पहनकर गए। सबसे पहले वह घर गए तो उन्हें पता चला कि मां खेत में काम कर रही है। फिर वह सीधा खेत में मां से मिलने पहुँच गए।

मां-बेटे की प्यारी बातों ने जीता सबका दिल

मां अपने बेटे को वर्दी में देख बड़ी खुश हुई। वह भैंस के लिए चारा काट रही थी। इस दौरान डीएसपी बेटे और किसान मां के बीच वहां की लोकल भाषा में बहुत ही मीठी और प्यारी बातें हुई। डीएसपी ने खुद इस सुंदर बातचीत का वीडियो अपने फ़ेसबुक अकाउंट पर साझा किया है। यह वीडियो लोगों को बड़ा पसंद आ रहा है। मां बेटे की यह प्यारी बातें सुन हर किसी का दिल पिघल गया है।

डीएसपी संतोष पटेल ने मां की बातचीत के इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा “डीएसपी बने 5 साल हो गए और पहली बार अपनी मां के पास वर्दी में मिलने खेत पर पहुंचा। मां से मातृभूमि पर मातृभाषा में ममतामयी बातें हुई।” डीएसपी के इस वीडियो को हजारों की संख्या में लाईक्स और कमेंट्स मिल रहे हैं। हर कोई मां बेटे की इस मुलाकात का मुरीद हो गया।

यहां देखें डीएसपी बेटे और किसान मां का वीडियो

वैसे आप लोगों को यह वीडियो कैसा लगा? आप इसे जितना हो सके सबके साथ शेयर कीजिए। इससे और भी लोग प्रेरित होंगे। खासकर गरीब और गांव में रहने वाले लोग डीएसपी से प्रेरणा लेकर जीवन में कुछ बड़ा कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button