जरा हटके

छात्र ने परिक्षा में लिखी शादी की ऐसी परिभाषा देख टीचर आ गया सकते में, वायरल हुई Answer Sheet

स्कूली परीक्षाएं आमतौर पर छात्रों के नींद और होश उड़ाने के लिए जानी जाती है, लेकिन अगर छात्र ही इन परिक्षाओं के जरिए टीचर्स के होश उड़ाने लगे तो क्या होगा। दरअसल, हाल ही में एक छात्र ने अपनी उत्तर पुस्तिका पर कुछ ऐसा जवाब लिखा है जिसे सुन टीजर के तो होश उड़े ही साथ में उस छात्र की Answer Sheet भी वायरल होने लगी।  दरअसल, इस छात्र को सामाजिक विज्ञान की परीक्षा के दौरान 10 नंबर के अंक वाले प्रश्न में शादी की परिभाषा (definition of marriage) बतानी थी, लेकिन इस छात्र ने जिस तरह से घुमा-फिरा कर शादी को परिभाषित किया उसे देख तो कोई भी सकते में आ जाए।

शादी की परिभाषा बताने में लगा दिया शैतानी दिमाग

असल में, इस छात्र ने इस प्रश्न के जवाब में बिना किसी सामाजिक तथ्य और अध्ययन के ही अपना दीमाग लगा कर उल्टा-सीधा लिख डाला। ऐसे में टीचर ने भी छात्र के जवाब को बकवास बताते हुए उसे सीधे 0 नंबर दे दिया। चलिए अब आपको बताते हैं कि आखिर छात्र ने अपने उत्तर शादी की क्या परिभाषा बताई थी?

दरअसल, छात्र ने लिखा था… ‘शादी तब होती है जब लड़की के मां-बाप उससे कहते हैं कि तुम अब बड़ी हो चुकी हो, अब हम तुम्हे खाना नहीं खिला सकते, इसलिए बेहतर होगा कि जाओ और एक ऐसे आदमी को खोजो जो तुम्हें खिलाना शुरू करें और लड़की उस आदमी से मिलती है जिसके माता-पिता भी उसकी शादी करवाने के लिए ये कह कर पीछे पड़े हैं कि अब तुम एक परिपक्व व्यक्ति हो गए हो’।

सोशल मीडिया पर लोग ले रहे हैं जमकर मजे

जाहिर तौर पर शादी की ये परिभाषा (definition of marriage) आम समझ और सामाजिक विज्ञान के अध्ययन से तो कोसो दूर की है। ऐसे में इस छात्र की शादी की अजीबोगरीब परिभाषा वाली उत्तर पुस्तिका अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। लोग इस पर जमकर मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा है कि ये लड़का कुछ ज्यादा ही सच बोलता है तो कोई कह रहा है इसे तो 10 में से 10 नंबर मिलना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button