अध्यात्म

शिव पुत्र गणेश को प्रसन्न करने का बुधवार है उत्तम दिन, बस करें यह उपाय दूर होंगी कई परेशानियां

मनुष्य का जीवन बहुत ही जटिल माना गया है, मनुष्य के जीवन में आए दिन किसी न किसी प्रकार की परेशानी उत्पन्न होती रहती है, जिसको लेकर मनुष्य हमेशा चिंता में डूबा रहता है, अपनी परेशानियों से बाहर निकलने के लिए बहुत से उपाय तलाश करता है परंतु कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति की कुंडली में अगर कोई दोष हो तो इसकी वजह से जीवन में समस्याएं उत्पन्न होती रहती है, अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध दोष होता है तो इससे जीवन में दिक्कत आती है।

अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो इससे बुध दोष से छुटकारा प्राप्त किया जा सकता है और आपके जीवन की परेशानियां दूर हो सकती हैं, आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से बुधवार के दिन भगवान गणेश जी से जुड़े हुए कुछ उपायों के बारे में जानकारी देने वाले हैं, जिसकी सहायता से आपकी कुंडली से बुध दोष दूर होगा और इसके अलावा भी कई परेशानियों से मुक्ति मिलेगी।

आइए जानते हैं शिव पुत्र गणेश को प्रसन्न करने के लिए बुधवार को कौन से करें उपाय

  • जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं भगवान गणेश जी को सभी देवताओं में प्रथम पूजनीय माना गया है, अगर आप बुधवार के दिन इनकी पूजा अर्चना करते हैं तो इनकी पूजा में सिंदूर अर्पित कीजिए, इस उपाय को करने से आपके जीवन में जो भी परेशानियां चल रही है वह जल्दी समाप्त होंगी।

  • अगर आप अपने जीवन में शुभ फल की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन सुबह के समय नहा कर किसी भी गणेश मंदिर में जाएं और वहां पर गणेश जी की प्रतिमा पर दूर्वा अर्पित कीजिए, आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि दुर्वा की संख्या 11 या फिर 21 गांठ होनी चाहिए, इससे आपको बहुत ही शीघ्र शुभ फल की प्राप्ति होगी।
  • आप बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाएं, इससे भगवान गणेश जी की कृपा प्राप्त होती है, इसके अलावा बुध अगर आपकी कुंडली में बुरा प्रभाव दे रहा है तो यह भी दूर होगा।

  • ऐसा बताया जाता है कि अगर भगवान गणेश जी का प्रिय मोदक इनको भोग लगाया जाए तो इससे बुध ग्रह के दोष दूर होते हैं, इसलिए आप शिव पुत्र गणेश जी को मोदक का भोग अवश्य लगाएं।
  • अगर आप बुध दोष के प्रभाव को कम करना चाहते हैं तो इसके लिए आप अपनी छोटी उंगली में पन्ना रत्न धारण कीजिए, आप इसको धारण करने से पहले किसी ज्योतिष से परामर्श ले सकते हैं।

भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा गया है, ऐसा बताया जाता है कि अगर यह किसी व्यक्ति से प्रसन्न हो जाते हैं तो उस व्यक्ति के जीवन में चल रही तमाम परेशानियां दूर होती है, प्रथम पूजनीय भगवान गणेश जी की कृपा से उस व्यक्ति के जीवन में खुशियां आती हैं, उपरोक्त कुछ सरल उपाय बताए गए हैं जिनको अगर आप अपनाते हैं तो इससे बुध ग्रह से मिलने वाले बुरे प्रभाव दूर होंगे, जिससे आपके जीवन की दिक्कतें भी कम होने लग जायेंगीं, इसके अलावा इन उपायों को करने से आपकी मन की मुराद भी पूरी हो सकती है, कोई भी उपाय करने से पहले मन में श्रद्धा अवश्य होनी चाहिए, इसलिए आप अपने सच्चे मन से इन उपायों को करें, इसका लाभ आपको शीघ्र ही देखने को मिलेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button