बॉलीवुड

जब उर्मिला मांतोडकर की वजह से हुआ राम गोपाल वर्मा का तलाक, बरसने लगे थे थप्पड़

उर्मिला मांतोडकर (Urmila Matondkar) 90 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री रहीं हैं। वह जब 6 साल की थी तभी उन्होंने बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पहली फिल्म ‘कलयुग’ (1980) थी। फिर बड़ी होकर उन्होंने 1991 में
‘नर्सिम्हा’ से डेब्यू किया। बाद में वह रंगीला, खूबसूरत, जानम समझा करो, जुदाई, सत्या जैसी बड़ी हिट फिल्मों में नजर आई। लेकिन उनकी एक गलती ने उनका करियर डूबा दिया।

एक गाने ने बना दिया फेमस

आज 4 फरवरी उर्मिला अपना 49वां जन्मदिन मना रही हैं। ऐसे में हम उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताने जा रहे हैं। रंगीला गर्ल उर्मिला मांतोडकर को लोगों ने उनके अभिनय के साथ-साथ डांस के लिए भी पसंद किया। फिल्म ‘चाइना गेट’ में उन्होंने 5 किलो का लहंगा और 15 किलो की जूलरी पहन ‘छम्मा-छम्मा’ गाना किया था। डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने उन्हें चेतवानी दी थी कि वे पहले शॉट में कम जूलरी पहनें। वरना भारी गहनों के साथ शूट करने में दिक्कत आई तो कोई बदलाव नहीं हो पाएगा।

उर्मिला भी अपनी जिद पर अड़ गई। उन्होंने बोला कि एक बंजारन के लुक के लिए इतने भारी गहने और लहंगा जरूरी है। हालांकि जब शूट शुरू हुई तो पहले ही शॉट में उन्हें चोट लग गई। लेकिन उन्होंने दर्द सकते हुए शूट पूरी की। फिर ये गाना हिट हो गया। यह फिल्म न्यूयॉर्क में भी रिलीज हुई थी। फिल्म के दौरान लोग शांत थे, लेकिन जैसे ही उर्मिला का ये गाना आया तो सभी उछल पड़े। सीटियाँ बजाने लगे।

इस गलती के कारण डूबा करियर

उर्मिला अपने करियर के टॉप पर थी। लेकिन उन्हें एक गलती ले डूबी। दरअसल उन्होंने अपने फिल्मी करियर में राम गोपाल वर्मा की फिल्में बहुत की। जब भी कोई दूसरा फिल्ममेकर उन्हें फिल्म ऑफर करता तो वह इनकार कर देती। इसका नतीजा ये हुआ कि बाद में बाकी फिल्म मेकर्स ने उन्हें काम देना ही बंद कर दिया।

और राम गोपाल की फिल्में भी खास नहीं चली। इसके चलते उर्मिला का करियर डाउन में जाने लगा। ऐसे में वह 2016 में मोहशीन अख्तर मीर नाम के बीजनेसमैन संग शादी कर सेटल हो गई।

उर्मिला का नाम राम गोपाल वर्मा के साथ भी जुड़ा। बताया जाता है कि दोनों का लव अफेयर चल रहा था। हालांकि तब राम शादीशुदा थे। उनकी वाइफ को उनके अफेयर की भनक लग गई। बीवी ने उर्मिला को थप्पड़ तक मार दिया। इस बात से नाराज होकर राम ने अपनी बीवी को तलाक दे दिया। फिर बाद में उर्मिला और राम गोपाल वर्मा की रहें भी अलग हो गई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button