दिलचस्प

पत्तों के ढेर में कुंडली मारकर बैठा है अजगर, जिसने ढूंढ लिया वह जीनियस नंबर 1, 99% हुए फ़ैल

चाकू की धार तेज करना हो तो उसे घिसना पड़ता है। इसी तरह दिमाग को शार्प करना हो तो इसकी दिमागी कसरत करनी पड़ती है। ये कसरत आप पहेलियों को बुझाकर कर सकते हैं। सोशल मीडिया पर भी इन दिनों कई तरह की पहेलियां ट्रेंड होती रहती है। इनमें Optical Illusion यानि आंखों के भ्रम वाली पहेलियां काफी पॉपुलर है।

इन तस्वीरों में आपको कोई एक चीज या जानवर ढूँढने को खा जाता है। ये जानवर आसपास के वातावरण में इतनी अच्छी तरह से घुलमिल जाता है कि पहली बार में नजर नहीं आता है। सिर्फ बाज सी पैनी नजर वाले ही इन्हें ढूंढ सकते हैं। आज हम आपको एक तस्वीर दिखाने जा रहे हैं जिसमें आपको छिपा हुआ अजगर खोजकर बताना है।

पत्तियों के ढेर में छिपा है अजगर, आपको दिखा?

आपको तस्वीर में एक पत्तों का ढेर नजर आ रहा होगा। इसमें ढेर सारे सूखे पत्ते जमीन पर बिखरे हुए हैं। इन्हीं पत्तों के ढेर में एक अजगर बैठा हुआ है। हालांकि अजगर का रंग पत्तों से काफी हद तक मिलता जुलता है। ऐसे में उसे पहली नजर में नहीं देखा जा सकता है। इसे खोजने के लिए शार्प माइंड की जरूरत है। जो हर किसी के पास नहीं होता है। यदि आप ने इस अजगर को खोज लिया तो आप से बड़ा जीनियस कोई नहीं होगा।

तो चलिए अपने दिमाग के घोड़े दौड़ाईए और फटाफट इस अजगर को खोजने की कोशिश कीजिए। यदि नहीं खोज पाए तो ज्यादा लोड भी नहीं लेना। बड़े बड़े होशियार लोग भी इस काम में फेल हो गए हैं। तो चलिए यदि आप ने हार मान ली है तो हम ही आपको बता देते हैं कि अजगर कहाँ छिपा बैठा है।

यहां छिपा बैठा है अजगर

यदि आप इस तस्वीर को ध्यान से देखेंगे तो आपको इसमें अजगर नजर आएगा। वह कुंडली मारकर सेंटर में ही बैठा है। अजगर अक्सर ऐसे ही वातावरण में छिपकर घात लगाए बैठे रहते हैं। फिर जब इनका शिकार इनके सामने आता है तो ये फटाक से उन पर हमला कर देते हैं। इसलिए इन्हें बड़ा खतरनाक शिकारी भी माना जाता है।

आप तस्वीर में दिख रहे लाल घेरे में अजगर को देख सकते हैं। उम्मीद है कि आपको ये पहेली पसंद आई होगी। आप इसे अपने साथियों के साथ भी शेयर करें। जरा देखिए वह आप से ज्यादा होशियार है या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button