बॉलीवुड

बॉलीवुड के इन खानों ने पत्नी से ले लिया था तलाक, किसी की दोनों शादी टूटी, कोई 1 साल भी साथ नहीं रहा

अभिनेता सोहेल खान ने अपनी पत्नी सीमा खान से तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल की है. दोनों आपसी सहमति से अपनी 24 साल पुरानी शादी खत्म करने जा रहे हैं. वैसे आपको बता दें कि सोहेल से पहले खान सरनेम वाले कईअभिनेता ऐसे रहे हैं जिनका तलाक हुआ है. आइए आज बॉलीवुड के ऐसे ही ‘खान’ के बारे में जानते हैं.

आमिर खान और किरण राव…

अभिनेता आमिर खान ने दो शादी की और उनकी दोनों ही शादी सफल नहीं रही. पहली शादी उन्होंने साल 1986 में रीना दत्ता से की थी और साल 2002 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद आमिर ने दूसरी शादी साल 2005 में किरण राव से की थी. आमिर और किरण ने बीते साल तलाक ले लिया था. दोनों ने एक संयुक्त बयान जारी कर अपनी 16 साल पुरानी शादी खत्म कर ली थी.

अरबाज खान और मलाइका अरोड़ा…

arbaaz khan and malaika arora

अभिनेता अरबाज खान और अभिनेत्री मलाइका अरोरा का तलाक काफी चर्चाओं में रहा था. दोनों कलाकारों की पहली मुलाकात साल 1993 में हुई थी. दोनों ने पांच साल तक एक दूजे को डेट किया था और फिर साल 1998 में मुस्लिम एवं क्रिश्चियन रीति रिवाज से शादी कर ली थी. हालांकि शादी के 19 साल बाद 11 मई 2017 को दोनों का तलाक हो गया था. तलाक के बाद से ही अरबाज इटैलियन मौइड्ल मॉडल जार्जिया एंड्रियानी को डेट कर रहे हैं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह…

saif ali khan and amrita singh

अभिनेता सैफ अली खान ने महज 20 साल की उम्र में शादी कर ली थी. सैफ को जानी मानी अभिनेत्री अमृता सिंह से प्यार हो गया था. सिख धर्म की अमृता और मुस्लिम धर्म के सैफ ने अपने प्यार को तरजीह दी और धर्म की दीवारें तोड़कर साल 1991 में विवाह रचा लिया था. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने थे लेकिन दोनों का शादी के 13 सालों के बाद साल 2004 में तलाक हो गया था. तलाक के 8 सालों के बाद सैफ ने दूसरी शादी करीना कपूर खान से की थी.

फिरोज खान और सुंदरी खान…

feroze khan

दिवंगत और गुजरे दौर के दिग्गज अभिनेता रहे फिरोज खान का अनामा भी इस सूची में शामिल है. फिरोज खान गुरे दौर के शानदार अभिनेता थे. साल 1965 में उन्होंने सुंदरी खाना से शादी की थी. शादी के बाद दोनों दो दशक तक साथ रहे हालांकि साल 1985 में फिरोज ने सुंदरी से तलाक ले लिया था. दोनों दो बच्चों फरदीन खान और फातिमा शान के माता-पिता बने थे.

संजय खान- जीनत अमान…

sanjay khan and zeenat aman

अभिनेता संजय खान ने अभिनेत्री जीनत अमान से शादी की थी हालांकि दोनों का रिश्ता जल्द ही टूट गया था. दोनों की शादी साल 1978 में हुई थी और कपल ने साल 1979 में ही तलाक ले लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button