बॉलीवुड

हेमा मालिनी से माधुरी तक, इन 5 एक्ट्रेस ने बाप-बेटे दोनों संग किया रोमांस, जमकर मचाया था बवाल

हिंदी सिनेमा में कई ऐसी अभिनेत्रियां हुई है जिन्होंने बॉलीवुड के बाप-बेटे की जोड़ी के साथ रोमांस किया है. यानी कि कई हसीनाओं ने बड़े पर्दे पर जिस अभिनेता के साथ रोमांस किया है उसके बेटे के साथ भी रोमांस किया है. आज बात हिंदी सिनेमा की कुछ ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बात करेंगे. तो चलिए आज बात पांच ऐसी ही बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में बात करते हैं.

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit)

माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) हिंदी सिनेमा की बेहद सफल अदाकारा हैं. माधुरी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में आई फिल्म ‘अबोध’ से की थी. इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. माधुरी ने साल 1988 में आई फिल्म ‘दयावान’ में विनोद खन्ना के साथ काम किया था.

फिल्म ‘दयावान’ में विनोद और माधुरी ने जमकर रोमांस किया था. दोनों के बीच जमकर इंटीमेट और किसिंग सीन भी फिल्माए गए थे. वहीं माधुरी ने विनोद के बेटे अक्षय खन्ना के साथ भी रोमांस किया है. माधुरी और अक्षय साल 1997 में आई फिल्म ‘मोहब्बत’ में नजर आ चुके हैं.

डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia)

हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने महज 15-16 साल की उम्र में बॉलीवुड में कदम रख दिए थे. कई फिल्मों में नजर आईं डिम्पल ने दिवंगत अभिनेता विनोद खन्ना के साथ ‘खून का कर्ज’ और ‘इंसाफ’ जैसी फिल्मों में काम किया था.

dimple kapadia and akshay khanna

इन दोनों फिल्मों में दोनों बतौर कपल नजर आए थे. जबकि आगे जाकर डिंपल ने विनोद के बेटे अक्षय खन्ना संग भी काम किया था. फिल्म ‘दिल चाहता है’ में डिंपल अक्षय खन्ना संग रोमांस करते हुए नजर आई थीं.

रानी मुखर्जी (Rani Mukerji)

लोकप्रिय अभिनेत्री रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) ने बड़े पर्दे पर अमिताभ बच्चन और उनके बेटे अभिषेक बच्चन दोनों के साथ रोमांस किया है. फिल्म ब्लैक में रानी और अमिताभ ने इश्क लड़ाया था.

वहीं रानी बिग बी के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ ‘कभी अलविदा ना कहना’ और ‘बस इतना सा ख्वाब’ जैसी फिल्मों में रोमांस कर चुकी हैं.

हेमा मालिनी (Hema Malini)

हिंदी सिनेमा की सदाबहार अदाकारा हेमा मालिनी (Hema Malini) का नाम भी इस सूची में शामिल है. साल 1968 में आई फिल्म ‘सपनों का सौदागर’ से उन्होंने अपने कदम हिंदी सिनेमा में रखे थे. इस फिल्म में हेमा ने दिवंगत और दिग्गज अभिनेता-निर्देशक राज कपूर के साथ काम किया था.

इसके बाद हेमा ने राज कपूर के बेटे और अभिनेता रणधीर कपूर के साथ भी स्क्रीन साझा की थी. हेमा और रणधीर फिल्म ‘हाथ की सफाई’ में साथ नजर आए थे.

श्रीदेवी (Sridevi)

अब अंत में बात हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार श्रीदेवी (Sridevi) के बारे में. श्रीदेवी ने फिल्म ‘नाका बंदी’ में दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के साथ काम किया था. इस फिल्म में दोनों का रोमांस देखने को मिला था.

श्रीदेवी ने धर्मेंद्र के बेटे और मशहूर अभिनेता सनी देओल संग भी रोमांस किया था. श्रीदेवी और सनी की जोड़ी फिल्म चालबाज में साथ नजर आई थी. दोनों कलाकारों की यह फिल्म साल 1989 में रिलीज हुई थी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button