बॉलीवुड

जूही-प्रीति से धर्मेंद्र तक, एक्टिंग के साथ खेती भी करते है ये स्टार, किसान की तरह करते हैं काम

बॉलीवुड सितारों की असल जिंदगी के बारे में भी जानने के लिए फैंस हमेशा उत्सुक रहते हैं. अपने चहेते सितारों को अक्सर सेलेब्स फिल्मों में देखते है. अब सोशल मीडिया आने के चलते भी सेलेब्स के बारे में फैंस ज्यादा जानकारी जुटा लेते हैं. वहीं अक्सर ही सेलेब्स से जुड़ी ख़ास जानकारी भी फैंस के सामने आते रहती है.

बॉलीवुड के कई सेलेब्स ऐसे भी है जो अभिनय के साथ खेती का काम भी करते है या एक्टिंग छोड़ने के बाद वे खेती-बाड़ी कर रहे हैं. आज हम आपको बॉलीवुड में कुछ ऐसे ही सितारों के बारे में बता रहे हैं. तो आइए कुछ ऐसे ही सेलेब्स के बारे में विस्तार से जानते हैं.

राखी

राखी हिंदी सिनेमा की कभी बेहद खूबसूरत और मशहूर अदाकारा हुआ करती थीं. रेखा ने कभी बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेत्री काम किया था. इसके बाद उन्होंने मां के रोल भी निभाए. फिर धीरे-धीरे वे बॉलीवुड से दूर हो गई.

अब राखी एक गुमनाम जीवन जी रही हैं. राखी का लुक भी पूरी तरह से बदल चुका है. राखी अपने पनवेल वाले फार्महाउस पर रहती है और अक्सर ही खेती करती रहती हैं.

लकी अली

लकी अली हिंदी सिनेमा के मशहूर गायक हैं. उन्होंने ‘ना तुम जानो ना हम’, ‘एक पल का जीना’ जैसे गाने गाये है. हालांकि अब वे फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय नहीं है.

लकी अली भी अब खेती बाड़ी करते हुए नजर आते हैं. वे अपने सोशल मीडिया एकाउंट से खेती-बाड़ी के वीडियो भी पोस्ट करते रहते हैं.

धर्मेंद्र

धर्मेंद्र का नाम भी इस सूची में शामिल है. 87 साल की उम्र में भी धर्मेंद्र बॉलीवुड में काम कर रहे हैं. इस उम्र में भी वे शारीरिक रुप से काफी फिट और सक्रिय हैं.

धर्मेंद्र मुंबई से दूर अपने फार्म हॉउस पर रहते हैं. धर्मेंद्र का फार्म हॉउस कई एकड़ में फैला हुआ है. यहां सुख सुविधा की ढेर सारी चीजें मौजूद है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Dharmendra Deol (@aapkadharam)

धर्मेंद्र अपने फार्म हाउस पर तरह-तरह की सब्जी उगाते है. उनके पास गाय और भैंसें भी है. अपने एक साक्षात्कार में दिग्गज अभिनेता ने कहा था कि, जब तक मैं गोबर नहींं उठाता, तब तक मेरा दिन शुरू नहीं होता. धरम जी अक्सर अपने फार्म हॉउस से जुड़े वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं.

जूही चावला

इस मामले में 80 और 90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री जूही चावला भी पीछे नहीं है. एक्टिंग के अलावा वे IPL फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स के सह-मालिकों में से एक हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Juhi Chawla (@iamjuhichawla)

वे बिजनेस भी करती हैं और खेती-बाड़ी भी. वे खेती महाराष्ट्र के वाडा स्थित अपने फार्महाउस पर आर्गेनिक खेती करती हैं.

प्रीति जिंटा

प्रीति जिंटा भी अपने घर में ऑर्गेनिक खेती कर रही हैं. वे अक्सर अपने सोशल मीडिया एकाउंट से खेती से जुड़े हुए वीडियो पोस्ट करती रहती हैं. वे अलग-अलग फल और सब्जियां उगाती है.

चाहे वे बॉलीवुड से लंबे समय से दूर है लेकिन इन दिनों वे लगातार खेती बाड़ी में ध्यान दे रही हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Preity G Zinta (@realpz)

उन्हें अक्सर ही IPL मैचों के दौरान स्टेडियम में भी देखा जाता है. बता दें कि प्रीति पंजाब किंग्स टीम की सह-मालकिन है.

आर माधवन

आर माधवन बॉलीवुड के साथ ही दक्षिण भारतीय सिनेमा में भी काम करते हैं. वे कई सालों पहले नारियल की खेती के लिए जमीन खरीद चुके है. वहीं अब वे ऑर्गेनिक खेती भी करते हुए नजर आते है

नवाजुद्दीन सिद्दीकी

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर से संबंध रखने वाले बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का मन भी खेती-बाड़ी में लगता है.

इन दिनों अपनी निजी जिंदगी को लेकर खूब सुर्ख़ियों में चल रहे नवाजुद्दीन एक किसान की तरह अपने खेत में काम करते हैं. समय मिलते ही वे उत्तर प्रदेश में अपने गांव चले जाते है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button