क्रिकेट

Ind vs Aus: सूर्यकुमार यादव फिर नाकाम, खतरे में वनडे करियर, वर्ल्डकप से भी कट सकता है पत्ता !

भारतीय क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में पटखनी देने के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी शानदार आगाज किया है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच शुक्रवार, 17 मार्च को मुंबई के विश्व प्रसिद्ध वानखेड़े स्टेडियम में खेला गया.

वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शानदार मैच हुआ जिसमें भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की. अनियमित कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उनका यह फैसला सही भी साबित हुआ. पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने शानदार शुरुआत की थी.

ऑस्ट्रेलियाई टीम को बेहतरीन शुरुआत मिली थी लेकिन फिर भारतीय गेंदबाजों ने पलटवार करते हुए ऑस्ट्रेलिया को महज 188 रनों पर ऑलआउट कर दिया था. ऑस्ट्रलिया पूरे 36 ओवर भी नहीं खेल पाई. वहीं भारत ने इस लक्ष्य को केएल राहुल और रविंद्र जडेजा की पारियों के दम पर 40वें ओवर में ही हासिल कर लिया.

189 रनों के लक्ष्य को भारत ने 5 विकेट खोकर हासिल किया. भारत का टॉप आर्डर बुरी तरह से फ्लॉप रहा. सलामी बल्लेबाज शुबमन गिल और ईशान किशन कुछ ख़ास नहीं कर सके. वहीं विराट कोहली ने भी 9 गेंदों में महज 4 रन बनाए. जबकि मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से सभी को उम्मीदें थी कि वे कुछ बड़ा करेंगे लेकिन सूर्या का बल्ला भी ख़ामोश रहा.

सूर्यकुमार यादव की यह नाकाम पारी उनके आने वाले वनडे भविष्य के लिए खतरा बन सकती है. सूर्यकुमार को इससे पहले टेस्ट सीरीज में मौका मिला था जहां वे नाकाम रहे. हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उनका बल्ला ख़ामोश रहा जबकि अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भी फ्लॉप होने के बाद उनके वनडे करियर पर तलवार लटक सकती है.

बता दें कि इस साल के अंत में भारत वनडे विश्व कप की मेजबानी करेगा. ऐसे में सूर्यकुमार के लिए यह सीरीज काफी अहम हो सकती है. मौजूदा टीम के कई खिलाड़ी भारत के लिए वनडे विश्वकप में खेलते हुए नजर आएंगे. सूर्यकुमार को भी उनमें से एक माना जा रहा है हालांकि उससे पहले सूर्या को वनडे में खुद को साबित करने की जरूरत है. उनके पास भी कुछ एक मौके है जहां उन्हें शानदार प्रदर्शन करना होगा.

वनडे विश्वकप 2023 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को बहुत कम ही वनडे मैच खेलने है और ऐसे में जिस खिलाड़ी को भी प्लेइंग इलेवन में मौके मिल रहे है उस पर मैनेजमेंट बारीकी से नजर रखेगा. क्योंकि हर कोई चाहेगा कि विश्वकप में अब बेहतरीन टीम के साथ उतरे. सूर्यकुमार यादव पर भी लोगों को निगाहें टिकी हुई है.

32 वर्षीय सूर्या पहले मैच में नाकाम रहे. लेकिन अभी उन्हें दो वनडे में और मौका दिया जा सकता है. जहां सूर्यकुमार पर खुद को साबित करने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. अगर वे आगे भी फ्लॉप होते है तो न केवल उनके वनडे करियर पर तलवार लटक सकते है कि बल्कि उनका विश्वकप खेलने का सपना भी टूट सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button