बॉलीवुड

एक के बाद एक टूटती गई इन स्टार्स की शादियां, संजय दत्त से करण तक कर चुके हैं 3-3 शादी

हमारे देश या संस्कृति में एक से अधिक शादी करना उचित नहीं माना जाता है. हालांकि बॉलीवुड में कई ऐसे सेलेब्स हुए है जिन्होंने एक-दो नहीं बल्कि तीन या उससे भी अधिक शादी की है. आज हम आपको इस लेख में तीन या तीन से अधिक शादी करने वाले 4 ऐसे ही कलाकारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

संजय दत्त…

sanjay dutt richa sharma and rhea pillai

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता संजय दत्त अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी चर्चा में रहे हैं. संजय दत्त ने कुल तीन शादियां की है. संजय दत्त की पहली शादी साल 1987 में दिवंगत अभिनेत्री रिचा शर्मा से हुई थी. साल 1996 में रिचा शर्मा का निधन हो गया था. उन्होंने फिर दूसरी शादी साल 1998 में रिया पिल्लई से की थी और साल 2008 में दोनों अलग हो गए.

sanjay dutt

साल 2008 में ही संजय दत्त तीसरी बार दूल्हा बने. उन्होंने अभिनेत्री दिलनवाज शेख से कोर्ट मैरेज की थी. शादी के बाद दिलनवाज का नाम मान्यता दत्त हो गया. शादी के बाद दोनों जुड़वा बच्चों के माता-पिता बने. संजू बाबा और मान्यता की एक बेटी इकरा दत्त और एक बेटा शहरान दत्त है.

किशोर कुमार…

kishore kumar madhubala yogita bali

किशोर कुमार की गिनती हिंदी सिनेमा के सबसे दिग्गज गायकों में होती है. वे एक शानदार अभिनेता भी थे. उन्होंने तीन नहीं बल्कि चार शादी की थी. किशोर दा की पहली शादी साल 1951 में अभिनेत्री रुमा गुहा ठाकुरता से हुई थी. साल 1958 में दोनों अलग हो गए. फिर उनकी दूसरी शादी अभिनेत्री मधुबाला से हुई थी. साल 1969 में मधुबाला का निधन हो गया था.

तीसरी बार किशोर दा साल 1976 में योगिता बाली संग शादी के बंधन में बंधे. दोनों की शादी महज दो साल ही टिकी. इसके बाद किशोर साहब ने साल 1980 में चौथी शादी खुद से 25 साल छोटी अभिनेत्री लीना चंदावरकर से की थी.

सिद्धार्थ रॉय कपूर…

सिद्धार्थ रॉय कपूर हिंदी सिनेमा के जाने-माने निर्माता हैं. 47 वर्षीय सिद्धार्थ ने तीन-तीन शादियां की है. सिद्धार्थ की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त से हुई थी. हालांकि उनकी पहली शादी टूट गई. इसके बाद उनकी दूसरी शादी एक टीवी निर्माता से हुई थी लेकिन सिद्धार्थ की दूसरी शादी भी असफल रही.

दो शादी नाकाम होने के बाद सिद्धार्थ ने तीसरी शादी हिंदी सिनेमा की मशहूर अदाकारा विद्या बालन से की थी. दोनों की शादी साल 2012 में हुई थी. सिद्धार्थ और विद्या की शादी को करीब 10 साल हो गए है. दोनों साथ में एक खुशहाल जीवन जी रहे हैं.

करण सिंह ग्रोवर…

karan singh grover

करण सिंह ग्रोवर टीवी और बॉलीवुड अभिनेता हैं. करण सिंह ग्रोवर ने भी तीन शादियां की है. टीवी धारावाहिकों और फिल्मों में काम कर चुके करण की पहली शादी श्रद्धा निगम से साल 2008 में हुई थी. साल 2009 में ही दोनों अलग हो गए थे. इसके बाद उन्होंने दूसरी शादी टीवी अदाकारा जेनिफर विंगेट से साल 2012 में की थी. लेकिन यह शादी भी असफल रही और दोनों साल 2014 में अलग हो गए.

karan singh grover and bipasha

दो शादी नाकाम होने के बाद करण सिंह ग्रोवर तीसरी बार भी शादी के बंधन में बंधे. उनकी साल 2016 में तीसरी शादी हुई हिंदी सिनेमा की जानी-मानी अदाकारा बिपाशा बासु से. दोनों की शादी को सफलतम करीब 6 साल पूरे हो चुके हैं. दोनों अक्सर फैंस को कपल गोल्स देते हुए नजर आते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button