बॉलीवुड

दिलीप कुमार संग ऐसा था गोविंदा का रिश्ता, बोले- मेरी 25 फ़िल्में छुड़वा दी, 16 दिनों तक सोया नहीं

गोविंदा हिंदी सिनेमा के सबसे बेहतरीन और लोकप्रिय कलाकारों में से एक हैं. गोविंदा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1986 में आई फिल्म ‘इल्जाम’ से की थी. गोविंदा ने 90 के दशक में बड़े पर्दे पर खूब लोकप्रियता और सफलता हासिल की थी. गोविंदा करीब 36 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं.

गोविंदा ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी गजब की कॉमेडी और बेहतरीन डांस से दर्शकों के दिलों में अपनी ख़ास पहचान बनाई हैं. आज वे चाहे फ़िल्मी दुनिया में सक्रिय नहीं हैं हालांकि फैंस के बीच उनकी लोकप्रियता बरकरार है. हाल ही में गोविंदा होस्ट मनीष पॉल के पॉडकास्ट में शामिल हुए थे. जहां उन्होंने मनीष से ढेर सारी बातें की.

govinda

मनीष पॉल के पॉडकास्ट में गोविंदा ने दिवंगत अभिनेता दिलीप कुमार के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि, ”मैंने एक साथ 75 फिल्में साइन कर दी थीं, लेकिन दिलीप साहब ने मुझसे 25 फिल्में छुड़वा दी थीं. जब उनको पता चला कि मैंने एक साथ इतनी फिल्में साइन कर ली हैं, तो उन्होंने कहा कि 25-26 फिल्में छोड़ दो गोविंद. मैंने उन्हें कहा कि फिल्म साइन करने के पैसे को मैं खर्च कर चुका हूं”.

अभिनेता ने आगे कहा कि, ”भगवान ने चाहा तो वो पैसा मैं वापस कमा लूंगा, लेकिन फिलहाल मुझे पैसा वापस कर देना चाहिए और वो सही थे, मैं बीमार पड़ने लगा था. मैं अस्पतालों के चक्कर काट रहा था, दिन में तीन चार शिफ्ट कर रहा था. मैं 16 दिनों तक सोया नहीं था. मैंने उनकी बात तुरंत मान ली और कहा कि आप कह रहे हैं तो छोड़ दूंगा. फिर मैंने किसी से उधार लेकर उन 25 लोगों की साइनिंग अमाउंट वापस की थी”.

govinda

गोविंदा ने कहा कि, ”जब मैं लोगों की फिल्में छोड़ रहा था तो लोग मुझे कहने लगे तुमसे कोई भी कुछ कहता है तो वैसा ही करने लगते हो, यह तरीका नहीं है काम करने का. मैंने उन सबको जवाब दिया कि मुझे यह बात किसी और ने नहीं बल्कि आदरणीय दिलीप साहब ने कही हैं. उन्होंने जो कह दिया, वह कह दिया, बस. दिलीप साहब की यह बात मानने के बाद मुझे कभी कोई तकलीफ नहीं आई”.


वहीं अभिनेता ने आगे कहा कि, ”यह जो मैं कॉमिडी फिल्में करता हूं, उसके पीछे भी दिलीप साहब की सलाह है. उन्होंने मेरी गंभीर किरदारों को देखकर सलाह देते हुए कहा था कि अब तुम ज्यादातर कॉमिडी फिल्मों में काम करो, ज्यादा खुशहाल रहोगे, स्वस्थ रहोगे. दरअसल वह ज्यादा खुद ऐक्शन फिल्मों को करने के चक्कर में तकलीफ से गुजर रहे थे इसलिए मुझे कहा कि तुम ऐक्शन फिल्मों में काम करना बंद कर दो”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button