क्रिकेट

KL राहुल के खराब फॉर्म पर दिनेश कार्तिक ने कही बड़ी बात, बोले:- बाथरूम में बैठकर रोया करता था

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में ऑस्ट्रेलिया बैकफुट पर आ चुकी है. चार टेस्ट मैचों की सीरीज में अब तक खेले दोनों मुकाबलों में भारत ने शानदार प्रदर्शन दिखाया है और भारतीय टीम दोनों मैच जीत चुकी है.

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत से पहले क्रिकेट जगत को उम्मीद थी कि ऑस्ट्रेलिया भारत को उसके घर में तगड़ी टक्कर देगी लेकिन ऐसा अब तक खेले गए दोनों मुकाबलों में देखने को नहीं मिल पाया है. ऑस्ट्रेलिया के पास भारतीय स्पिनर्स का कोई जवाब नहीं है.

पहला टेस्ट मैच नागपुर में खेला गया था. जहां भारत ने एक पारी और 132 रनों से शानदार जीत अपने नाम दर्ज की थी. वहीं दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए दूसरे मुकाबले में भी भारतीय टीम का पलड़ा भारी रहा. भारत ने इस मैच को भी शानदार अंदाज में अपने नाम किया.

कंगारू बल्लेबाजों के पास भारतीय स्पिनर्स की फिरकी का कोई जवाब नहीं रहा. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दोनों ही मैचों में फेल रहे. लेकिन भारत के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल का बल्ला भी अब तक खामोश रहा है. पिछली 10 पारियों में कुल मिलाकर वे 125 रन ही बना सके. वहीं इस सीरीज के दो मैचों की तीन पारियों में उन्होंने फैंस को निराश किया है.

लगातार खराब खेल के चलते राहुल को जमकर ट्रोल किया जा रहा है. उन्हें अब टेस्ट टीम से भी बाहर भी किए जाने की मांग उठ रही है. इसी बीच उन्हें भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक का समर्थन मिला है. राहुल के फॉर्म पर बात करते हुए दिनेश ने अपनी आपबीती भी बताई है.

दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में बताया कि, ”राहुल भी यह बात जानते हैं कि अगर अगले मैच में टीम से बाहर हुए तो एक पारी के कारण नहीं होंगे. यह इसलिए होगा क्‍योंकि पिछले पांच-छह टेस्‍ट में वो रन बनाने में नाकाम रहे हैं. वो क्‍लास खिलाड़ी हैं. वो सभी प्रारूपों में शानदार हैं. इस समय मुझे नहीं लगता कि तकनीक में खामी है, यहां कानाफूसी ज्‍यादा है. उन्‍हें शायद कुछ समय खेल से दूर रहने की जरुरत है. वनडे के लिए तरोताजा होकर लौटें”.

वहीं आगे दिनेश ने खुद के बुरे दिनों को याद करते हुए कहा कि, ”यह पेशेवर दुनिया है. आपको खराब पलों से निपटना पड़ता है. मगर एक खिलाड़ी के रूप में जब मैं देख रहा हूं कि वो किस स्थिति से गुजर रहे हैं. आप जब आउट होते हो और पता चलता है कि यह आपकी आखिरी पारी हो सकती है. यह मेरे साथ हो चुका है. मैं ड्रेसिंग रूम में जाता था और चुपचाप बाथरूम में जाकर रो लेता था. यह अच्‍छी भावना नहीं है क्‍योंकि आप ज्‍यादा कुछ कर नहीं सकते हो”.

कार्तिक को उम्मीद, दमदार वापसी करेंगे राहुल

दिनेश कार्तिक ने आगे कहा कि, ”इस समय मैं कहूंगा कि शुभमन गिल को मौका देना चाहिए, जो अच्‍छे फॉर्म में हैं. मुझे केएल राहुल के लिए बुरा लग रहा है. वो दबाव में हैं. मगर एक बात निश्चित है कि केएल राहुल वनडे सीरीज में धमाकेदार वापसी करेंगे”.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button