अन्य

सूर्य का वृषभ राशि में परिवर्तन, किस राशि के लिए रहेगा शुभ और किस राशि के लिए होगा अशुभ, जानिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार देखे तो जब किसी ग्रह नक्षत्र में कोई परिवर्तन होता है तो सभी 12 राशियों पर इसका कुछ ना कुछ प्रभाव अवश्य पड़ता है ग्रह नक्षत्रों में होने वाले परिवर्तन की वजह से किसी राशि पर इसका प्रभाव शुभ होता है तो किसी राशि पर इसका प्रभाव अशुभ भी हो सकता है बदलाव प्रकृति का नियम है समय के साथ-साथ परिवर्तन आता रहता है आज हम आपको इस लेख के माध्यम से सूर्य ग्रह का वृषभ राशि में परिवर्तन होने की वजह से किस राशि पर इसका प्रभाव शुभ होगा और किस राशि पर इसका प्रभाव अशुभ होगा इसकी जानकारी देने जा रहे हैं।

आइए जानते हैं आपकी राशियों के बारे में:-

मेष राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से इनके आर्थिक मामले प्रतिकूल रहेंगे इस राशि वाले व्यक्तियों को धन संपत्ति की प्राप्ति करने हेतु कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी आपके घर में मेहमानों के आने से परेशानी बढ़ सकती है आप किसी भी प्रकार के वाद विवाद में ना पड़े आपको अपनी संतान का ध्यान रखने की आवश्यकता है।

वृषभ राशि वाले व्यक्तियों को सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से थोड़ा नुकसान होने की संभावना बन रही है घर परिवार में वाद विवाद का माहौल बन सकता है इसलिए आपको अपने धैर्य और समझदारी से काम लेने की जरूरत है यदि आप मेहनत करेंगे तो इसका परिणाम आपको अवश्य प्राप्त होगा आपकी सेहत ठीक रहेगी।

मिथुन राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से इस राशि वाले व्यक्तियों को मानसिक रूप से चिंता रह सकती है इस राशि वाले व्यक्तियों के पराक्रम में कमी आएगी साझेदारी से आपको नुकसान होने की संभावना बन रही है आप अपनी सेहत का ध्यान रखें आप अपनी सेहत के प्रति लापरवाही मत कीजिए।

कर्क राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से इनकी आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी आपके घर में मेहमानों के आने की वजह से आपके घर में खुशहाली का माहौल बनेगा आप अपनी वाणी की वजह से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में सफल होंगे आपको अचानक धन लाभ प्राप्ति के योग बन रहे हैं आपकी सेहत ठीक रहेगी।

सिंह राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य ग्रह के इस परिवर्तन की वजह से जो व्यक्ति व्यापारी हैं उनके व्यापार में सामान्य लाभ प्राप्त होगा व्यवसाय के मामलों में मिली-जुली स्थिति रहेगी जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं वह कार्यभार की वजह से चिंतित रहेंगे इस राशि वाले व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट रह सकते हैं इसलिए आपको अपनी सेहत का ध्यान रखने की जरूरत है परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा जीवनसाथी के साथ आप बेहतरीन पल व्यतीत करेंगे।

कन्या राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के परिवर्तन होने की वजह से इनको बहुत ही लाभ प्राप्त होने वाला है इनको अपने भाग्य का पूरा साथ प्राप्त होगा आपका आने वाला समय बहुत ही बेहतरीन रहेगा जो भी आपके कार्य रुके हुए हैं वह सफलतापूर्वक पूरे होंगे आर्थिक मामलों में किये गए प्रयास सफल होंगें आप किसी यात्रा पर जा सकते है।

तुला राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से इनको आर्थिक मामलों में संभल कर चलने की आवश्यकता है किसी भी प्रकार के जोखिम भरे कार्य से बचना जरूरी है आपकी सेहत बिगड़ने की संभावना बन रही है इसलिए आप अपनी सेहत का ध्यान रखें शेयर बाजार के मामलों में यह समय सही नहीं है इसलिए जो व्यक्ति शेयर बाजार से जुड़े हुए हैं उनको सावधान रहने की जरूरत है किसी भी प्रकार के लेन-देन में सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से इनको थोड़ी सावधानी और संयम से चलने की आवश्यकता है इस राशि वाले व्यक्तियों का व्यापार-व्यवसाय और नौकरी की स्थिति यथास्थिति बरकरार रहेगी जीवनसाथी के साथ आप बहुत ही खुशहाली पूर्वक समय व्यतीत करेंगे इस राशि वाले व्यक्तियों के दैनिक व्यवसाय में वृद्धि होने की संभावना बन रही है आपकी सेहत ठीक रहेगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।

धनु राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे यदि आप किसी बीमारी की वजह से परेशान है तो आपको उस बीमारी से छुटकारा प्राप्त होगा आपके जो भी कार्य रुके हुए हैं वह सफलतापूर्वक बनेंगे कर्ज से छुटकारा मिलेगा आपका भाग्य आपके साथ रहेगा जिसकी वजह से आप सफलता प्राप्त करेंगे जो व्यक्ति राजनीति में है उनको लाभ मिलेगा।

मकर राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से आपको अपनी संतान की ओर से चिंता रह सकती है आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा जो महिलाएं गर्भवती है वह संभल कर चलें प्रेम संबंधों में मनमुटाव होने की संभावना बन रही है जो व्यक्ति विद्यार्थी है उनके लिए यह समय सही नहीं है इसलिए आपको थोड़ा संभल कर रहना होगा।

कुंभ राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से पारिवारिक मामलों में वाद-विवाद से बचने की आवश्यकता है जमीन जायदाद के मामलों में आपको लाभ प्राप्त होगा आप अपनी माता की सेहत का ध्यान रखें आपको अपने जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त होगा आपकी सेहत सामान्य रहेगी।

मीन राशि वाले व्यक्तियों के लिए सूर्य के इस परिवर्तन की वजह से इनके पराक्रम में वृद्धि होगी आप अपने शत्रुओं पर विजय प्राप्त करेंगे पराक्रम के द्वारा उत्तम लाभ की आशा कर सकते हैं जो व्यक्ति नौकरी पेशा वाले हैं उनके कार्यों की प्रशंसा होगी भाग्य आपके साथ है आप अपने कार्य क्षेत्र में अपार सफलता प्राप्त करेंगे आपकी सेहत ठीक रहेगी घर परिवार में खुशी का वातावरण बना रहेगा।

उपाय:- यदि आप सूर्य के अशुभ प्रभावों को कम करना चाहते हैं तो बिना नमक के आहार का सेवन कीजिए रविवार का व्रत रखिए स्टील के कलश में दूध मिश्री मिलाकर सूर्यदेव को जल अर्पित कीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button