क्रिकेट

कब तक KL राहुल का बोझ झेलता रहेगा टीम इंडिया, 10 परियों में सिर्फ 125 रन, अच्छे खिलाडी बाहर

भारत और ऑट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में भारतीय टीम का पलड़ा भारी हो चुका है. पहले भारत ने नागपुर टेस्ट जीता और फिर दिल्ली टेस्ट में भी कंगारुओं को एकतरफा अंदाज में हरा दिया. भारत ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है.

भारत ने पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को नागपुर में बुरी तह हराया. इसके बाद दिल्ली में भी नागपुर वाला कारनामा दोहरा दिया. अब भारत इंदौर में होने वाला अगला टस्ट भी जीतना चाहेगी और सीरीज पर भी कब्जा कर लेगी. तो वहीं कंगरु टीम अगले मैच में जीत हासिल कर राहत की सांस लेना चाहेगी.

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों का प्रदर्शन अब तक इस सीरीम में निराशाजनक रहा है. हालांकि कई भारतीय बल्लेबाजों ने भी फैंस को नाखुश किया है. सबसे ज्यादा भारतीय फैंस को निराशा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के हाथों मिली है. दो टेस्ट मैचों की तीन पारियों में राहुल कुछ भी ख़ास नहीं कर सके.

पहले नागपुर टेस्ट में राहुल का फ्लॉप शो देखने को मिला इसके बाद दिली टेस्ट में भी ऐसा ही हुआ. बात न केवल इस सीरीज की करें बल्कि राहुल ने अपने टेस्ट करियर की पिछली 10 पारियों में बार-बार फैंस का दिल तोड़ा है. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि पिछले 10 पारियों में उन्होंने एक बार भी 25 रनों का आंकड़ा नहीं छूआ है.

गौरतलब है कि भारत ने नागपुर टेस्ट ऑस्ट्रेलिया से एक पारी और 132 रनों से जीता था. भारत ने केवल एक बार ही बल्लेबाजी की थी. नागपुर टेस्ट में राहुल ने 71 गेंदों का सामना किया था. उनके बल्ले से एक चौका निकला था और उन्होंने 20 रनों की पारी खेली थी.

केएल राहुल ने दिल्ली टेस्ट में भी दर्शकों को निराश किया. उन्होंने दिल्ली टेस्ट की पहली पारी में सिर्फ 17 रन बनाए थे. जबकि दूसरी पारी में जब भारतीय टीम को 115 रनों का लक्ष्य मिला था तब भी केएल राहुल का बल्ला खामोश ही रहा. उन्होंने दूसरी पारी में मात्र एक रन बनाया और आउट होकर पैवेलियन लौट गए.

राहुल के टेस्ट करियर की पिछली 10 पारियों के बारे में बात करें तो उन्होंने इस दैरान 8, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन बनाए. इस दौरान एक बार भी वे 25 रनों के आंकड़े को नहीं छू पाए. पिछली 10 परियों में इस सलामी बल्लेबाज ने महज 125 रन बनाए है. राहुल के लगतार खराब प्रदर्शन से उन पर सवाल खड़े हो रहे है.

भारतीय फैंस राहुल पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं. राहुल को लगातार निशाने पर लिया जा रहा है और अब टेस्ट टीम से उन्हें बाहर किए जाने की मांग हो रही है. माना जा रहा है कि अगले टेस्ट मैच के दौरान राहुल को प्लेइंग इलेवन में मौका न मिले. उनके स्थान पर शुबमन गिल को मौका मिल सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button