तीन-तीन अफेयर और सैफ से शादी के बावजूद अकेली हैं अमृता सिंह, अब ऐसे कट रही है ज़िंदगी

पटौदी के नवाब यानी सैफ अली खान ने एक्ट्रेस अमृता सिंह के साथ साल 1991 में पहली शादी रचाई थी। अमृता सिंह की बात करें तो वो अपने जमाने की टॉप अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार थीं। उन्होंने बॉलीवुड के कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया।

अमृता की न सिर्फ एक्टिंग दमदार थी बल्कि वो कमाल की खूबसूरत भी थीं। उनकी खूबसूरती को देखकर न सिर्फ सैफ बल्कि उस समय कई अभिनेता उन पर लट्टू हो गए थे। तो आज हम इस आर्टिकल में उनके लव लाइफ के बारे में ही आपको बताने जा रहे हैं…

सनी देओल से हुई थी पहली मोहब्बत…

साल 1958 में जन्मीं अमृता सिंह ने फिल्म बेताब से अपने बॉलीवुड करियर की शुरूआत की थी। यह फिल्म 1983 में रिलीज हुई और इसमें उनके अपोजिट सनी देओल नजर आए थे। सनी और अमृता के कैमेस्ट्री को फैंस ने खूब पसंद किया। लिहाजा ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।

फिल्म बेताब के बारे में कहा जाता है कि इस फिल्म में धर्मेंद्र ने खुद अपने बेटे सनी देओल को अमृता सिंह के अपोजिट कास्ट किया था।लिहाजा अमृता सिंह ने बेताब के जरिए बॉलीवुड में जबरदस्त एंट्री की, ऐसे में लोग ये कहने लगे कि अमृता का फिल्मी करियर बहुत लंबा चलेगा।

बेताब के बाद साल 1984 में अमृता सिंह ने फिल्म सनी में काम किया। इस फिल्म में भी अमृता के अपोजिट सनी देओल ही हीरो थे। लगातार दो फिल्मों में एक साथ काम करने के बाद दोनों के बीच खिचड़ी पकने लगी। पहले दोनों बहुत अच्छे दोस्त बने और धीरे धीरे दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया। हालांकि ये प्यार ज्यादा दिन नहीं चला और जल्द ही दोनों का ब्रेकअप हो गया।

रवि शास्त्री के साथ भी जुड़ चुका है नाम

क्रिकेट और बॉलीवुड का रिश्ता बेहद पुराना है। कई क्रिकेटर्स ने बॉलीवुड हसीनाओं संग शादी रचाई है। बहरहाल, एक वक्त था जब रवि शास्त्री भी अमृता सिंह से शादी करने वाले थे। बताया जाता है कि दोनों ने गुपचुप सगाई भी कर ली थी, लेकिन अचानक दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और ये शादी नहीं हो पाई।

विनोद खन्ना के साथ भी रहा है रिश्ता

खबरों की मानें तो अमृता सिंह को अपने पूरी जीवन में तीन बार मोहब्बत हुई थी और तीनों ही बार उन्हें नाकामी हाथ लगी। बता दें कि सनी देओल और रवि शास्त्री  के बाद अमृता को विनोद खन्ना के साथ प्यार हुआ। हालांकि उनका ये प्यार भी मुकाम तक नहीं पहुंच सका।

इसके बाद अमृता ने सैफ से उस समय शादी कर ली, जब उनका करियर एकदम पीक पर था। बता दें कि साल 1991 में अमृता ने खुद से 12 साल छोटे सैफ से शादी कर की। लिहाजा सैफ और अमृता के दो बच्चे सारा और इब्राहिम हुए। तकरीबन 13 सालों तक एक दूसरे के साथ रहने के बाद दोनों ने 2004 में तलाक ले लिया।

तलाक के बाद सैफ जहां अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए और करीना कपूर संग दूसरी शादी कर ली तो वहीं अमृता ने सिंगल ही जिंदगी जीने का फैसला किया और उन्होंने कभी दूसरी शादी नहीं रचाई और सिंगल मदर बनकर अपने दोनों बच्चों की परवरिश की।

Leave a Reply