क्रिकेट

पहली बार बेनकाब हुई इरफ़ान पठान की 10 साल छोटी बीवी, रह चुकी है सऊदी की फेमस मॉडल

भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक बेहतरीन गेंदबाज हुए है. भारतीय गेंदबाजों ने दुनियाभर में ख़ास और बड़ा नाम कमाया है. भारत के सबसे चर्चित और सफल गेंदबाजों में इरफ़ान पठान भी गिने जाते है. इरफ़ान पठान ने भारत के लिए ढेरों मैच खेले थे.

इरफ़ान पठान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लें चुके हैं. वे इन दिनों कमेंट्री करते हुए नजर आते है. इरफ़ान गेंद के साथ ही बल्ले से भी धमाल मचाया करते थे. भारत के लिए उन्होंने कई बार मैच जिताऊ खेल दिखाया है. वैसे आज हम आपको इरफ़ान पठान के निजी जीवन के बारे में बताने जा रहे हैं.

38 वर्षीय इरफ़ान पठान का जन्म गुजरात के वडोदरा में 27 अक्टूबर 1984 को हुआ था. इरफ़ान पठान शादीशुदा है. उन्होंने सफा बेग से शादी की थी. दोनों की शादी 4 फरवरी 2016 को हुई थी. इरफ़ान और सफा बेग की शादी को सात साल पूरे हो चुके है.

इरफ़ान और सफा ने धूमधाम से शादी की थी. इरफ़ान की बेगम सफा बेहद खूबसूरत है. खूबसूरती के मामले में वे बॉलीवुड हसीनाओं को भी कड़ी टक्कर देती है. सोशल मीडिया पर उनकी कई तस्वीरें मौजूद है. अधिकतर तस्वीरों में सफा अपना चेहरा छिपाकर रखती है लेकिन उनकी कई तस्वीरें ऐसी भी है जिनमें वे बिना बुर्के के है.

सफा की तस्वीरें देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि सफा बेहद खूबसूरत है. सफा का जन्म सऊदी अरब के जेद्दा में 28 फरारी 1994 को हुआ था. सफा फिलहाल 28 साल की है. वे अपने शौहर इरफ़ान पठान से उम्र में करीब 10 साल छोटी है. हालांकि दोनों की केमिस्ट्री लोगों को खूब पसंद आती है.

मुस्लिम परिवार से होने के बावजूद सफा बेग ने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी. उनके माता-पिता ने भी उन्हें इसकी इजाजत दे दी थी. वे एक समय सऊदी अरब की सबसे लोकप्रिय मॉडल रह चुकी थी. बात सफा और इरफ़ान की पहली मुलाकात के बारे में करें तो दोनों साल 2014 में एक टूर के दौरान मिले थे.

बताया जाता है कि पहली नजर में ही इरफान सफा पर दिल हार बैठे थे. समय के साथ सफा का दिल भी इरफान पर आ गया था. दोनों ने शादी करने से पहले एक दूजे को दो साल तक डेट किया था. फिर धूमधाम से फरवरी 2016 में निकाह कर लिया था. दोनों की शादी पारंपरिक अंदाम में परिवार और करीबियों के बीच मक्का में संपन्न हुई थी.

28 फरवरी 2020 को सफा के 26वें जन्मदिन के ख़ास मौके पर इरफ़ान ने अपनी बेगम को ख़ास अंदाज में बधाई दी थी. एक तस्वीर पोस्ट करते हुए इरफ़ान ने लिखा था कि, ”आप न केवल अपने जन्मदिन ओर बल्कि मेरे लिए हर दिन ख़ास है. आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं”.

एक बेटे के माता-पिता है सफा-इरफ़ान

शादी के बाद इरफ़ान और सफा एक बटे के माता-पिता बने थे. कपल के बेटे का नाम इमरान पठान है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button