अध्यात्म

जिंदगी सुख-समृद्धि से हो जाएगी भरपूर, बुधवार को कर लें यह साधारण से उपाय

हर कोई मनुष्य अपने जीवन की खुशियां बरकरार बनाए रखना चाहता है, परंतु समय के अनुसार व्यक्ति को खुशियों के साथ-साथ परेशानियों का भी सामना करना पड़ जाता है, कई परेशानियां ऐसी होती हैं जो जल्द दूर हो जाती है, लेकिन कई परेशानियां ऐसी होती है जो लंबे समय तक पीछा छोड़ने का नाम नहीं लेती है, व्यक्ति अपने घर परिवार को सुख-समृद्ध बनाए रखने की हर संभव कोशिश करता है, अगर आप भी सुख समृद्धि की प्राप्ति करना चाहते हैं तो इसके लिए आप बुधवार के दिन कुछ उपाय अपना सकते हैं।

बुधवार का दिन बुध ग्रह को समर्पित है और बुधवार के दिन भगवान गणेश जी की पूजा अर्चना का विशेष दिन माना गया है, भगवान गणेश जी को विघ्नहर्ता कहा जाता है, अगर यह किसी व्यक्ति से खुश हो जाए तो उस व्यक्ति के जीवन की तमाम परेशानियां दूर होती है, अगर आप इन उपायों को करते हैं तो इससे आपके जीवन में शुभ फल की प्राप्ति होगी और गणेश जी प्रसन्न होंगे, गणेश जी के आशीर्वाद से आपकी जिंदगी खुशियों से भर जाएगी।

आइए जानते हैं बुधवार के इन साधारण उपायों के बारे में

  • अगर आप बुधवार के दिन विघ्नहर्ता भगवान गणेश जी को सिंदूर अर्पित करते हैं तो इससे आपको कई प्रकार के लाभ मिलते हैं, इस उपाय को करने से आपके जीवन की तमाम परेशानियों का समाधान हो जाता है, इतना ही नहीं बल्कि भगवान गणेश जी की कृपा से आपकी अधूरी मनोकामनाएं भी पूरी हो सकती है।

  • अगर आप बुधवार के दिन गाय को हरी घास खिलाते हैं तो इससे देवी देवताओं की कृपा आपके ऊपर होती है, जैसा कि आप लोग जानते हैं हिंदू धर्म में गाय को पूजनीय माना गया है और गाय में देवी देवताओं का वास माना जाता है, अगर आप गाय को हरी घास खिला नहीं सकते तो आप इस दिन सुबह घर में बनने वाली पहली रोटी को गाय को खिला दीजिए, इससे आपको लाभ मिलेगा।
  • बुधवार का दिन भगवान गणेश जी की पूजा का सबसे विशेष दिन माना जाता है, इस दिन आप इनकी पूजा करके इनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए आप बुधवार के दिन गणेश जी की पूजा अवश्य कीजिए, आप बुधवार के दिन किसी भी गणेश मंदिर में जाकर इनको 11 या फिर 21 दूर्वा की गाँठ अर्पित करें, अगर आप ऐसा करते हैं तो इससे आपकी जिंदगी में शीघ्र ही शुभ फल प्राप्त होगा।
  • ऐसा बताया जाता है कि बुधवार के दिन अगर मूंग की दाल का दान किया जाए तो इससे व्यक्ति के बहुत से कष्टों का निवारण हो सकता है, आप किसी निर्धन या जरूरतमंद व्यक्ति को बुधवार के दिन मूंग की दाल का दान करें, इससे आपके सभी दुख दूर होंगे।

  • अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह का दोष होता है तो इसकी वजह से उसको बहुत सी परेशानियों से गुजरना पड़ता है, अगर आप कुंडली में बुध ग्रह के दोष से छुटकारा प्राप्त करना चाहते हैं तो इसके लिए बुधवार के दिन भगवान गणेश जी को मोदक का प्रसाद अर्पित कीजिए, ऐसा करने से बुध ग्रह के दोष समाप्त होते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button