समाचार

Zee News में अब नहीं नजर आएंगे पत्रकार सुधीर चौधरी, सीईओ पद से दिया इस्तीफा, सामने आई ये वजह

सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) ज़ी न्यूज़ के एडिटर-इन-चीफ और सीईओ हैं। जहां पर वह डेली न्यूज एंड एनालिसिस (DNA) को होस्ट करते हैं। सुधीर चौधरी भारत के बेहतरीन टेलीविजन पत्रकार और एंकर में से एक हैं। अभी तक वह भारत के सबसे लोकप्रिय समाचार चैनल जी न्यूज से जुड़े हुए थे परंतु अब ज़ी न्यूज के एडिटर-इन-चीफ और CEO सुधीर चौधरी ने पद से इस्तीफा दे दिया है। भारतीय टीवी पत्रकारिता के दिग्गज सुधीर चौधरी ने करीब एक दशक तक काम करने के बाद कंपनी को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है। उनके इस्तीफे की खबर को लेकर सोशल मीडिया पर लोग तरह तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए नजर आ रहे हैं।

सुधीर चौधरी 90 के दशक से टेलीविजन समाचार उद्योग में काम कर रहे हैं। सुधीर चौधरी, जी में एक दशक तक काम करने के बाद कंपनी को छोड़ रहे हैं। हालांकि कंपनी में यह उनका दूसरा कार्यकाल था। सुधीर चौधरी शुरुआत में जी न्यूज़ में शामिल हुए थे। उन्होंने Zee Media Corporation Limited द्वारा हिंदी, मराठी और बिजनेस चैनल Zee Business में कई समाचार चैनलों में काम किया है लेकिन साल 2003 में वह सहारा समय से जुड़ गए थे इसके बाद वह कुछ वक्त के लिए इंडिया टीवी से भी जुड़े थे।

इस वजह से दिया इस्तीफा

सुधीर चौधरी ने 2003-2012 के बीच सहारा समय, इंडिया टीवी, लाइव इंडिया जैसे अन्य चैनलों के साथ काम किया था। लेकिन साल 2012 में वह फिर से जी न्यूज़ में शामिल होने के लिए वापस लौट आए थे। सुधीर चौधरी जी न्यूज में डेली न्यूज़ एंड एनालिसिस (DNA) को होस्ट करते थे। यह शो हिंदी समाचार चैनलों पर सबसे ज्यादा रेटिंग वाले शो में से एक रहा है।

लेकिन अब सुधीर चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। खबर यह सामने आ रही है कि सुधीर चौधरी ने अपना खुद का वेंचर शुरू करने के लिए ज़ी मीडिया कॉरपोरेशन में कलस्टर 1 के सीईओ पद से इस्तीफा दिया है।

वहीं जी मीडिया ने अपने एक बयान में यह कहा कि “यह औपचारिक रूप से सूचित किया जाता है कि सुधीर चौधरी, सीईओ क्लस्टर 1 ने ज़ी मीडिया कॉर्पोरेशन लिमिटेड में अपनी सेवाओं से तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया है। चूँकि सुधीर अपना वेंचर शुरू करना चाहते हैं, इसलिए ज़ी मीडिया ने भारी मन से उनके इस्तीफे को स्वीकार किया है।”

सुधीर चौधरी के इस्तीफे के बाद सुभाष चंद्रा का सामने आया एक पत्र

अब सुधीर चौधरी के इस्तीफा देने के बाद जी मीडिया समूह के मालिक सुभाष चंद्रा का भी एक पत्र सामने आया है, जिसमें उनके द्वारा यह कहा गया है कि “मैं सुधीर को दो दिनों से मनाने की कोशिश कर रहा हूँ। लेकिन वह अपनी फैन फॉलोइंग का इस्तेमाल कर अपना खुद का एक वेंचर शुरू करना चाहते हैं।”

उन्होंने आगे कहा “मैं उनकी उन्नति के रास्ते में नहीं आना चाहता था, इसलिए मैंने इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएँ दी हैं।” इसके साथ ही उन्होंने 8 जुलाई को कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में सुधीर चौधरी के लिए फेयरवेल डिनर का आयोजन करने के लिए भी कहा है।

सुधीर चौधरी ने अपने इस्तीफे ने कहा

वहीं सुभाष चंद्रा को लिखे अपने इस्तीफे में सुधीर चौधरी ने इस बात को बताया कि वह काफी वक्त से अपना खुद का बिजनेस आरंभ करने के बारे में विचार कर रहे थे। बता दें कि सुधीर चौधरी के इस्तीफे को लेकर पिछले कुछ दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी क्योंकि वह 3 दिनों से अपने शो डीएनए को होस्ट करते हुए नजर नहीं आए। शो को रोहित रंजन होस्ट कर रहे थे, जो जी हिंदुस्तान के एंकर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button