अध्यात्म

बुरे दिनों से बचने के लिए आजमाएं ये चमत्कारी टोटके, तख़लीफ़ें हो जायेगी दूर

ग्रहों की चाल बदलने के साथ ही जीवन में कई तरह के परिवर्तन आ जाते हैं और कई बार लोगों का बुरा वक्त भी शुरू हो जाता है। जीवन में बुरा वक्त आने पर कई तरह की समस्या पैदा हो जाती हैं और जीवन दुखों से भर जाती है। अगर आपके जीवन में भी बुरा वक्त चल रहा है तो आप नीचे बताए गए उपायों को करें।  इन उपायो को करने से आपका बुरा वक्त खत्म हो जाएगा।

आजमाएं ये उपाय खत्म हो जाएगा आपका बुरा वक्त

हनुमान चालीसा पढ़ना-

हनुमान चालीसा पढ़ना बेहद ही लाभदायक माना जाता है और इसे पढ़ने से हनुमान जी की कृपा बन जाती है। जो लोग हर मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा पढ़ते हैं उन लोगों को जीवन में सुखों की प्राप्ति होती है और हनुमान जी उनकी रक्षा अनजानी अनहोनी से करते है।

चींटी और पक्षियों को भोजन करवाएं

जानवरों को खाना खिलाने से पुण्य की प्राप्ति होती है और जीवन के हर दुख दूर हो जाते हैं। इसलिए आप गाय, चींटी,पक्षियों और कुत्ते को भोजना खिलाया करें। आप गाय को प्रति दिन रोटी और गुड़ खिलाएं, शनिवार के दिन कुत्ते को रोटी डालें, हर दिन चींटियों के सामने आटा डालें और रोज पक्षियों को पीने का पानी और चावल के दाने डालें।

नारियल को पानी में प्रवाहित करें

आप हर शनिवार के दिन एक नारियल लेकर उसे अपने ऊपर से 11 बार घूमाएं और फिर इसे जल में प्रवाहित कर दें या मंदिर में चढ़ा दें।  ये उपाय करने से परिवार के सदस्यों पर किसी भी तरह का संकट नहीं आएगा और आपके ग्रह भी शांत हो जाएंगे।

शमशान में जल से भरा लौटा रख जाएं

शाम के समय आप शमशान घाट में जाकर वहां पर पानी से भरा एक लौटा रख दें और बिना पीछे मुड़े अपने घर वापस आ जाएं।  इस उपाय को करने से जीवन की हर बाधा अपने आप ही दूर हो जाएगी।

आप शमशान घाट से जुड़ा एक और उपाय कर सकते हैं और इस उपाय के तहत आप शमशान में जाकर एक चांदी का टुकड़ा मिट्टी में दबा दें और बिना पलटे अपने घर वापस आ जाएंगे।

मछलियों को आटा खिलाएं

मछलियों को आटे के गोले डालना काफी असरदार टोटका होता है और इस टोटके को करने से जीवन पर आने वाला संकट टल जाता हैं।  आप बस आटे को लेकर उसके छोटे-छोटे गोले बना लें और फिर इन गोलों को लेकर एक-एक कर नदी या तालाब में डाल दें।  इस टोटके को करते समय आप राम नाम लेते रहें।

शिव जी को दूध अर्पित करें

आप मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध अर्पित करें। ये उपाय करने से ग्रहों का बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। आप इस उपाय को हर सोमवार के दिन करें।

हनुमान जी को चढ़ाएं चोला

हनुमान जी को संकट मोचक कहा जाता है। इसलिए जिन लोगों के ग्रह शांत नहीं हैं वो लोग मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाएं।  लगातार पांच मंगलवार तक ये उपाय करने से आपका अच्छा वक्त शुरू हो जाएगा और बुरे वक्त से निजात मिल जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button