मनोरंजन

सामने आई पसंदीदा सीरियल शक्तिमान के बंद होने की वजह, मजबूरी में लेना पड़ा था मुकेश को ये फैसला

सीरियल महाभारत में भीष्म पितामह का किरदार निभा कर मशहूर मुकेश खन्ना का फिल्मी करियर काफी शानदार रहा। सीरियल के अलावा मुकेश खन्ना ने ढेर सारी फिल्मों में भी काम किया, जिसमें अपार सफलता मिली। मुकेश खन्ना ने कई तरह के किरदारों को निभाया है, जिसमें भीष्म पितामह का किरदार काफी लोकप्रिय रहा। इतना ही नहीं, भीष्म पितामह के समय तो मुकेश खन्ना सिर्फ बुजुर्गों और युवाओं में ही लोकप्रिय रहे, लेकिन फिर इन्होंने बच्चों के दिलों में राज करना शुरु किया। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

महाभारत के बाद मुकेश खन्ना सीरियल शक्तिमान से कमबैक किया। इस सीरियल में मुकेश खन्ना ने शक्तिमान का रोल किया, जिसमें उन्हें अपार सफलता मिली। शक्तिमान के ज़रिए मुकेश खन्ना घर घऱ में फेमस हो गए। इतना ही नहीं, हर बच्चा अपने जीवन में शक्तिमान को चाहता था, क्योंकि सीरियल में वे हमेशा बच्चों की मदद करते हुए नज़र आते हैं। इन सबके अलावा शक्तिमान 90वें के दशक में बच्चों का पसंदीदा सीरियल बन चुका था, जोकि रविवार को प्रसारित हुआ करता था। इस सीरियल की लोकप्रियता ने ढेर सारे रिकॉर्ड तोड़ और नए रिकॉर्ड कायम भी किए।

बच्चों के बीच काफी लोकप्रिय हुए थे मुकेश खन्ना

मुकेश खन्ना का हर किरदार काफी अलग होता था, जिसकी वजह से वे अलग ही रहते थे। बच्चों के बीच मुकेश खन्ना का शक्तिमान किरदार काफी लोकप्रिय हुआ। इतना ही नहीं, उन दिनों बच्चे मुकेश खन्ना की तरह ही हेयरस्टाइल करते थे। और तो और कपड़े भी शक्तिमान की तरह पहनते हैं। इस सीरियल ने लोकप्रियता की सारी हदें पार कर दी थी, लेकिन फिर अचानक इसे बंद करने का फैसला लिया गया, जिससे लोगों के बीच मायूसी देखने को मिली थी। बताया जाता है कि जब सीरियल चलता था, तब बच्चे खाना पीना सबकुछ भूल जाते थे।

इस वजह से बंद करना पड़ा था शक्तिमान

खबरों की माने तो सीरियल शक्तिमान बंद करने के दो ही वजह सामने आते है। इसमें पहली वजह यह थी कि इस सीरियल से समाज में धीरे धीरे नेगेटिव मैसेज जाने लगा। दरअसल, बच्चे शक्तिमान की तरह ही छत पर गोल गोल घूम कर उड़ने की कोशिश करते थे, जिसकी वजह से वे गिर जाते थे। इसीलिए इस सीरियल को बंद करना पड़ा था। इसके अलावा दूरदर्शन पर सीरियल को प्रसारित करने के लिए मुकेश खन्ना 10 लाख रुपये देते थे, लेकिन फिर अचानक ही दूरदर्शन ने अपनी फीस बढ़ाकर 40 लाख कर दिया, जोकि मुकेश खन्ना के लिए उचित नहीं था, इसीलिए शो को बंद करने का फैसला किया गया।

भीष्म पितामह, शक्तिमान के अलावा ये किरदार भी हैं पॉपुलर

बताते चलें कि मुकेश खन्ना ने कई टीवी सीरियल में काम किया है, जिसमें अधिकतर सीरियल काफी लोकप्रिय हुए। इन सीरियल में जहां एक तरफ महाभारत और शक्तिमान शामिल है, तो वहीं दूसरी तरफ आर्यमान भी शामिल है। मतलब साफ है कि मुकेश खन्ना को भीष्म पितामह, शक्तिमान और आर्यमान के लिए जाना जाता है। इन सबके अलावा मुकेश ने कई फिल्मों में विलेन और सपोर्टिंग एक्टर का किरदार भी निभाया है, जिसमें भी उनकी एक्टिंग को खूब सराहा गया।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button