समाचार

मुस्लिम लड़की बनी हिंदू, सबीना ने सोमपाल से की शादी, लेकिन इस डर के कारण पुलिस से मांगी सुरक्षा

हिंदू मुस्लिम के झगड़े देश में आए दिन किसी न किसी स्थान पर होते रहते हैं. कई स्थानों पर देश में हिंदू और मुस्लिम प्यार से मिलकर भाईचारे के साथ रहते हैं तो कई जगहों पर हिंदू और मुस्लिमों के बीच काफी तनाव देखने को मिलता है. हिंदू और मुस्लिमों के बीच के झगड़े देश की मीडिया में भी छाए रहते है.

कई स्थानों पर लव जिहाद जैसे मामलों के चलते गहमागहमी देखने को मिलती है. अक्सर खबरें आती है कि किसी मुस्लिम लड़के ने किसी हिंदू लड़की के साथ शादी कर ली वहीं अक्सर खबरें इस तरह की भी आती है कि कोई मुस्लिम लड़की हिंदू लड़के की पत्नी बन गई.

फिलहाल इस तरह का एक मामला चर्चा में बना हुआ है. मामला उत्तर प्रदेश के बरेली जिले का है. यहां पर एक मुस्लिम लड़की ने प्यार की खातिर अपना धर्म और नाम दोनों बदल लिए. उसने अपने हिंदू प्रेमी से शादी कर ली और अब वो खुद भी हिंदू बन चुकी है.

बरेली में इस तरह का मामला लोगों के बीच सुर्खयों में है. एक मुस्लिम लड़की ने हिंदू लड़के से प्यार किया और फिर उससे शादी भी कर ली. प्यार की खातिर लड़की ने अपने परिवार के खिलाफ बगावत भी कर डाली. कहते है कि प्यारा न जाति देखता है और न ही धर्म. न रंग देखता है न उम्र.

बरेली के एक हिंदू लड़के और एक मुसलमान लड़की के बीच कुछ ऐसा ही हुआ है. दोनों ने मजहब की दीवारों को लांघकर अपने प्यार को तरजीह दी. अब दोनों साथ में है और काफी खुश भी है. दोनों ने हमेशा हमेशा के लिए साथ जीने मरने की कसमें खा ली है.

मुस्लिम लड़की का नाम सबीना है. सबीना अब सोनम बन चुकी है. शादी के लिए उसने अपना धर्म बदल लिया था. हिंदू धर्म अपनाने के बाद सबीना सोनम बन गई है. वहीं उसका प्रेमी जो कि अब उसका पति भी बन चुका है उसका नाम सोमपाल है. सबीना उर्फ सोनम बिशारतगंज की रहने वाली है जबकि सोमपाल कुंडरिया खुर्द गांव का निवासी है.

दोनों की शादी मणिनाथ स्थित अगस्त मुनि आश्रम में हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुई. दोनों की शादी यहां पर आचार्य केके शंखधार ने कराई. इससे पहले मुस्लिम लड़की और हिंदू लड़के का शुद्धिकरण किया गया.

डर के साये में जी रहे सबीना-सोमपाल, पुलिस से मांगी सुरक्षा

अलग-अलग धर्म के होने के चलते सबीना और सोमपाल को जान का ख़तरा महसूस हो रहा है. दोनों डर के साये में जी रहे हैं. दोनों ही बालिग़ है और शादी के लिए दोनों ने ही बालिग होने के प्रमाणपत्र भी पेश किए थे. हालांकि इस जोड़े को डर है कि कल से उनके साथ कुछ अनहोनी न हो जाए. ऐसे में दोनों ने पुलिस से सुरक्षा मांगी है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button