बॉलीवुड

महाभारत का अभिमन्यु बनने के बाद बदल गई थी मयूर राज की ज़िन्दगी, अमिताभ संग भी किया है काम

अक्सर ही बॉलीवुड फिल्मों में अहम रोल निभाने वाले कलाकार दर्शकों के दिलों पर राज करते है लेकिन कभी-कभी फिल्मों में नजर आने वाले बाल कलाकार भी लोगों का दिल जीत लिया करते हैं. कई मौकों पर फिल्मों में बाल कलाकार भी गहरी छाप छोड़ जाते है.

फिल्मों में बड़े-बड़े सेलेब्स के बचपन का किरदार निभाने वाले कलाकार काफी चर्चा बटोरते है. आज गुजरे दौर के एक ऐसे ही बाल कलाकार के बारे में हम आपको बताएंगे जो कि अब करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. वो शादीशुदा है और दो बच्चों का पिता है. वो बाल कलाकार अपना कारोबार संभाल रहा है और अपने परिवार संग खुशहाली भरा जीवन जी रहा है.

हम बात कर रहे है अभिनेता मयूर राज वर्मा की. शायद आप नहीं पहचान पाए हो कि यह अभिनेता कौन है. कभी इन्हें ‘छोटे अमिताभ’ भी कहा जाता था. फिर इन्हें दर्शकों ने जूनियर अमिताभ बच्चन भी कहा. बता दें कि मयूर राज वर्मा ने फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ में अमिताभ का बचपन का रोल निभाया था.

बता दें कि फिल्म ‘मुकद्दर का सिकंदर’ सुपरहिट रही थी. अमिताभ तो तब तक सुपरस्टार बन चुके थे. वहीं इस फिल्म में उनके बचपन के रोल में नजर आए मयूर ने भी दर्शकों का ध्यान खींच लिया था. बता दें कि यह मयूर राज की पहली फिल्म थी. ‘लावारिस’ के अलावा और भी कुछ फिल्मों में उन्होंने बिग बी के बचपन की भूमिका निभाकर खूब लोकप्रियता एवं सफलता हासिल की.

‘महाभारत’ में किया काम, बने ‘अभिमन्यु’

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में काम करने और लोकप्रियता हासिल करने के बाद मयूर राज वर्मा ने बीआर चोपड़ा के धारावाहिक ‘महाभारत’ में भी काम किया था. ‘महाभारत’ में उन्होंने ‘अभिमन्यु’ की भूमिका निभाई थी. उन्होंने अपने बेहतरीन काम से फिर से लोगों को प्रभावित किया था.

छोटे पर्दे और बड़े पर्दे दोनों पर ही मयूर ने नाम कमा लिया था लेकिन इसके बावजूद उनका अभिनय करियर आगे नहीं बढ़ पाया. उन्हें काम नहीं मिल रहा था. ऐसे में उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली और बिजनेस में हाथ आजमाया. उन्होंने सात साल बाद, ये रास्ते हैं प्यार के, लव इन गोवा, सौगंध, राजू चाचा, दुल्हन हम ले जाएंगे, एक रिश्ता, अंश, कुछ खट्टी कुठ मीठी, ऊंची उड़ान जैसी फिल्मों में भी काम किया था.

बता दें कि मयूर ने नूरी नाम की महिला से शादी की थी. नूरी एक शेफ है. अब दोनों दो बच्चों के माता-पिता है.

साल 2007 में मयूर ने भारत छोड़ दिया था और वे अब ब्रिटेन के वेल्स में रह रहे हैं. यहां वे पत्नी संग मिलकर ‘इंडियाना’ नाम का रेस्टोरेंट चलाते हैं.

मयूर वेल्स में एक्टिंग वर्कशॉप भी आयोजित करते है और एक्टिंग क्लास भी देते हैं. वे अपने काम से करोड़न रुपये की कमाई कर लेते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button