बॉलीवुड

खूबसूरत लिजेल के प्यार में दीवाने थे रेमो, रोज करते थे 100 मिस्ड कॉल्स, इस वजह से की 3 बार शादी

रेमो डिसूजा (Remo D’Souza) हिंदी सिनेमा के एक जाने-माने निर्माता-निर्देशक और कोरियोग्राफर है. 48 वर्षीय रेमो ने डांस की कोई खास ट्रेनिंग नहीं ली है. उनकी गिनती बॉलीवुड के शानदार कोरियोग्राफर्स में होती है. रेमो का जन्म 2 अप्रैल 1974 को कर्नाटक के बेंगलुरु में हुआ था.

remo d'souza

रेमो का असली नाम ‘रमेश गोपी’ है. जब वे डांस और बॉलीवुड की दुनिया में आए तो नाम बदल लिया. बता दें कि रेमो दिवंगत माइकल जैक्सन को अपना आदर्श मानते हैं. रेमो ने कड़े संघर्ष के बाद बड़ा और ख़ास मुकाम हासिल किया है. डांस में महारथ हासिल कर चुके रेमो फिल्म निर्माण और निर्देशन के क्षत्र में भी हाथ आजमा चुके हैं.

रेमो को शुरू से ही डांस का शौक था. वे कम उम्र में अपना घर छोड़कर मुंबई आ गए थे. यहां आकर संघर्ष के बीच उनके दिन गुजरे. इसके बाद उन्हें फिल्मों में छोटा-मोटा काम मिलने लगा. उनके करियर ने उस समय करवट ली जब उन्हें फिल्‍म ‘रंगीला’ में पहली बार डांस करने का मौका मिला. इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, उर्मिला मातोंडकर और आमिर खान ने काम किया था.

जब अपने करियर में रेमो संघर्ष कर रहे थे तब उनकी मुलाक़ात लिजेल डिसूजा से हुई थी. आगे जाकर लिजेल उनकी पत्नी बनी. दोनों ने सालों पहले शादी कर ली थी. हालांकि क्या आप यह जानते है कि दोनों अब तक तीन बार शादी कर चुके हैं. दोनों ने ऐसा क्यों और कब किया ? आइए जानते है.

रेमो ने एक बार ‘डांस इंडिया डांस’ शो में खुलासा किया था कि, वह लिजेल के फोन पर रोजाना 100 मिस्ड कॉल्‍स करते थे. यह उस समय की बात है जब दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे थे. लेकिन अब ऐसा कुछ नहीं होता है.

कुछ समय की डेटिंग के बाद रेमो और लिजेल ने शादी करके अपने रिश्ते को नया नाम दे दिया था. रेमो और लिजेल शादी के बाद दो बेटों के माता-पिता बने. कपल के बेटों के नाम ध्रुव और गेब्रियल हैं.

ईसाई रीत-रिवाज से की थी तीसरी बार शादी

रेमो की पत्नी लिजेल एंग्लो इंडियन फैमिली से संबंध रखती हैं. वे एक कॉस्ट्यूम डिजाइनर हैं. बता दें कि रेमो और लिजेल तीन बार शादी कर चुके हैं. इस कपल ने साल 2019 में अपनी शादी की 20वीं सालगिरह के ख़ास मौके पर तीसरी बार ब्याह रचाया था. तीसरी शादी ईसाई रीति रिवाज से संपन्न हुई थी.

रेमो और लिजेल की जोड़ी फैंस को काफी पसंद आती है. अपनी पत्नी की तारीफ करते हुए रेमो ने एक बार कहा था कि, मेरी पत्‍नी लिजेल डिसूजा सुपरवुमन हैं. वह आसानी से घर, बच्चे, ऑफिस और फिल्म के बीच तालमेल बना लेती हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Remo Dsouza (@remodsouza)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button