अध्यात्म

गर्भवती महिला की राशि बताती हैं कैसा होगा उसका आने वाला बच्चा, जाने अपने लल्ला का नेचर

किसी भी महिला के लिए गर्भ धारण करना एक मनमोहक पल होता हैं. आप 9 महीने अपने पेट में एक नन्ही सी जान को नाजो से संभल कर रखती हैं. ऐसे में कई बार माँ के अंदर ये भी भावना आती हैं कि उसका होने वाला बच्चा कैसा होगा? क्या उसकी संतान उसे भविष्य में सुखी रखेगी? क्या वो जीवन में तरक्की करेगी इत्यादि सवाल महिला के मन में उठाना शुरू हो जाते हैं. ऐसे में आप अपनी राशि के अनुसार इन सवालों के जवाब प्राप्त कर सकते हैं. राशियाँ ना सिर्फ आपके बारे में बहुत कुछ कहती हैं बल्कि ये आपके बच्चो की जानकारी देने में भी सक्षम होती हैं. मसलन आपका बुढ़ापा कैसा होगा इससे आपके बच्चे के नेचर का भी पता लगाया जा सकता हैं. तो चलिए फिर बिना किसी देरी के आपकी होने वाली संतान के बारे में जान लेते हैं.

मेष: आपका बच्चा संस्कारी होगा. वो अपनी माँ की कही हर बात मानेगा. आपके साथ उसका रिश्ता बड़ा ही गहरा होगा. आपका होने वाला बच्चा आपकी आँखों में आंसूं भी नहीं देख पाएगा और आपको हमेशा खुश रखेगा.

वृषभ: इन महिलाओं के बच्चे जीवन में खूब तरक्की करेंगे. इस तरक्की का फायदा आपको भी भविष्य में मिलेगा. ये बच्चा स्वाभाव में थोड़ा जिद्दी हो सकता हैं लेकिन कुछ गलत नहीं करेगा. ये अपनी मर्जी का मालिक होगा.

मिथुन: आपके बच्चे को एक सही गाईड लाइन की आवश्यकता होगी. यदि आप ने उसे बुरी संगत में रहने दिया तो वो आपके हाथ से निकल सकता हैं और आपका नाम भी डूबा सकता हैं. लेकिन आपका सही मार्गदर्शन मिलने पर ये काफी तरक्की करेगा.

कर्क: आपका ये बच्चा थोड़ा शैतान और नटखट होगा. ये एक जगह शान्ति से बैठने वालो में से नहीं होगा. इसे घुमने फिरने का बहुत शौक होगा.

सिंह: आपके बच्चे के सपने बड़े विशाल होंगे. उसकी सोच दूसरों से हट के होगी. वो आगे चलकर जीवन में कुछ बड़ा और अच्छा करेगा.

कन्या: आपके बच्चे आपको भविष्य में गर्वान्वित महसूस कराएंगे. इनकी वजह से आपका बुढ़ापा आराम से बीतेगा. ये बच्चे पढ़ाई लिखाई में भी होशियार रहेंगे.

मकर: इनकी संतान थोड़ी गुस्से वाली होगी. ऐसे में बचपन से ही आपको इनके गुस्से को कंट्रोल में रखना होगा अन्यथा भविष्य में ये आप दोनों के लिए हानिकारक हो सकता हैं.

तुला: इस राशि की माँ के बच्चे उनकी ही कार्बन कॉपी होते हैं. अर्थात जैसा नेचर और टेलेंट माँ के अंदर होता हैं उनके बच्चे भी इसी प्रकार के निकलते हैं.

धनु: इनके बच्चों की बात ही निराली होती हैं. ये छोटे पैकेट में बड़ा धमाका होते हैं. बचपन से ही इनके अंदर एक से अधिक टेलेंट होते हैं.

वृश्चिक: इनके बच्चों का मन पढ़ाई में कम और बाहरी कामो में ज्यादा लगता हैं. ये उठा पटक करने वाले और मेहनत बच्चे होते हैं. इसलिए ये नौकरी कम और बिजनेस ज्यादा करते हैं.

कुंभ: इनके बच्चे बड़े चंचल और हंसमुख निकलते हैं. ये कभी किसी से शरमाते नहीं हैं और अपनी लाइफ बिंदास जीते हैं.

मीन: इन महिलाओं की संताने बड़ी चालाक और शातिर दिमाग की होती हैं. ये जीवन में अपनी बुद्धि के दम पर ही आगे बढ़ती जाएगी.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button