समाचार

CBI ने मारा छापा, बचने के लिए छत से फेंके 50 लाख रुपए, सामने आया CCTV फुटेज

CBI समय-समय पर छापे मारकर भ्रष्ट लोगों के खिलाफ कार्रवाई करती रहती है। इससे बचने के लिए लोग कई अजीब और हैरान करने वाली हरकतें भी करते हैं। अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस CCTV फुटेज को ही देख लीजिए। इसमें एक शख्स पार्किंग में खड़ा होकर नोटों से भरा एक बैग कैच करता दिखाई दे रहा है। बताया जा रहा है कि ये बैग एक महिला ने सीबीआई टीम से छिपाने के लिए छत से फेंका था।

CBI से बचने को छत से फेंका पैसों से भरा बैग

यह वायरल CCTV फुटेज गुजरात के राजकोट के DGFT डायरेक्टर जनरल फॉरेन ट्रेड के ज्वाइंट अफसर जावरी माल बिश्नोई के घर का बताया जा रहा है। इन्हें सीबीआई ने बीते दिनों रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। लेकिन वह सीबीआई टीम को धक्का देकर खिड़की से कूद गए थे।

खबर है कि जब सीबीआई ने बिश्नोई के घर छापा मारा तो उसकी बीवी ने खुद को कमरे में कैद कर लिया। फिर छत से ये पैसों से भरा बैग नीचे खड़े अपने भतीजे के पास फेंका। ऐसा ही एक बैग उन्होंने पड़ोस के घर भी भिजवाया। इस बैग में और पड़ोस में भेजे पैसे के करीब एक करोड़ रुपए होने की बात सामने आई है।

इस मामले से जुड़ा है वीडियो

यह CCTV फुटेज 24 मार्च का बताया जा रहा है। सीबीआई ने 25 मार्च को बिश्नोई को रंग हाथों पकड़ अरेस्ट किया था। लेकिन उन्होंने सीबीआई अफसरों को धक्का देकर चौथी मंजिल की खिड़की से कूदकर सुसाइड कर लिया। बताते चलें कि एक बिश्नोई पर पांच लाख रुपए की रिश्वत लेने का आरोप लगा था।

एक फूड कैन एक्सपोर्टर ने बिश्नोई के खिलाफ CBI में शिकायत लिखवाई थी। उसने आरोप लगाया कि NOC (No Objection Certificate) जारी करने के लिए बिश्नोई ने उससे 9 लाख रुपए की रिश्वत मांगी थी। इस मामले में शिकायत करने वाले ने बतौर सबूत 6 जरूरी डॉक्यूमेंट भी जमा किए थे।


बताया जा रहा है कि 50 लाख रुपये की बैंक गारंटी के लिए NOC जारी करने की मांग की गई थी। इसके लिए बिश्नोई ने रिश्वत की पहली किस्त में 5 लाख रुपये मांगे थे। वहीं बचे चार लाख NOC सौंपने के दौरान लेने की बात कही थी। फिर सीबीआई ने एक्शन लेते हुए जाल बिछा दिया। और बिश्नोई को 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा। हालांकि फिर उनके सुसाइड की बात सामने आई।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button