बॉलीवुड

जानिये अब कहां गुम हो गई ‘साथ निभाना साथिया’ की राशि? कभी थी TV इंडस्ट्री की क़्वीन

टीवी दुनिया का सबसे पॉपुलर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में राशि का किरदार निभाकर घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री रुचा हसनबीन को भला कौन नहीं जानता। रुचा ने यूं तो कई टीवी शो में काम किया लेकिन राशि के किरदार से उन्हें बड़ी सफलता हाथ लगी। रुचा इस शो में एक नेगेटिव किरदार में नजर आई थी लेकिन असल जिंदगी में उनकी फैन फॉलोइंग बहुत ही जबरदस्त थी।

लेकिन इस टीवी शो में काम करने के बाद रुचा किसी शो में नजर नहीं आई। आज रुचा अपना 35वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही है। ऐसे ख़ास मौके पर हम आपको बताने जा रहे हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें…

राशि के किरदार से हासिल हुई पॉपुलैरिटी
8 फरवरी 1988 को महाराष्ट्र में जन्मी रुचा हसबनीस ने अपने करियर की शुरुआत मराठी टीवी सीरियल ‘चार चौगी’ से की थी जिसमें वह देविका के किरदार में नजर आई थी। इस टीवी सीरियल में उन्होंने 1 साल काम किया। इसी बीच रुचा को पॉपुलर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में काम करने का मौका मिला जिसमें उन्होंने राशि मोदी की भूमिका निभाई।

बता दे इसी टीवी सीरियल के माध्यम से रुचा को बड़ी सफलता हाथ लगी। इतना ही नहीं बल्कि 2011 में रुचा को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड भी दिया गया। सीरियल में रुचा के साथ मुख्य किरदार में देवोलिना भट्टाचर्या भी थी। लेकिन इसी सीरियल में काम करने के बाद रुचा ने टीवी इंडस्ट्री छोड़ दी।

rucha hasabnis

बचपन के दोस्त से की शादी
दरअसल, रुचा ने साल 2015 में मशहूर बिजनेसमैन और अपने बचपन के दोस्त राहुल जगदाले के साथ शादी रचा ली और एक्टिंग दुनिया को अलविदा कह दिया। इसके बाद 10 दिसंबर 2019 को एक बेटी की मां बनी जिसका नाम रूही है। इसके बाद उन्होंने 7 नवंबर 2022 को बेटे को जन्म दिया। बता दें शादी से पहले रुचा और राहुल ने काफी लंबे समय से एक दूसरे को डट कर रहे थे।

ख़ास बात ये है कि, रुचा भले ही एक्टिंग की दुनिया से दूर हो लेकिन वो सोशल मीडिया के माध्यम से अपने फैंस के साथ जुड़ी हुई है, और अक्सर अपने खूबसूरत तस्वीरें साझा करती रहती है। हालांकि फैंस उन्हें टीवी की दुनिया में वापस देखना चाहते हैं। फिलहाल रुचा की तरफ से अभी किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं हुई है।

वर्तमान में सारी दुनिया की चकाचौंध से दूर राशि बेन यानिकि रुचा एक आम जिंदगी जी रही हैं। हालाँकि सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग जबरदस्त है। एक्ट्रेस अक्सर अपनी तस्वीरें और वीडियो साझा करती रहती है।

rucha hasabnis

rucha hasabnis

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button