दिलचस्प

पर्दा… अक्ल पे मर्दों के पड़ गया! सपा सांसद के बेतुके बयान पर कुमार विश्वास का शायराना तंज

कर्नाटक के स्कूलों में हिजाब बैन को लेकर उठा विवाद का मामला अब बढ़ता ही जा रहा है। एक तरफ जहां इसे लेकर सुप्रीम कोर्ट के दो जजों की बेंच ने दो धाराओं में बंटा हुआ फैसला दिया है, तो वहीं अब इस मामले पर देश में राजनीति भी तेज हो गई है। बता दें कि यूपी के संभल से सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने बुर्के को लेकर बेहद बेतुका बयान दिया है। जिसके बाद कुमार विश्वास (kumar vishwas) ने भी उन्हें शायराना अंदाज में माकूल जवाब दिया जोकि इस वक्त सुर्खियां बटोर रहा है।

सपा सांसद ने दिया हिजाब बैन पर बेतुका बयान

दरअसल, उत्तरप्रेदश के लोकसभा क्षेत्र संभल के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा है कि अगर हिजाब पर बैन लगा तो लड़कियां बेपर्दा घूमेंगी और इससे समाज में आवारगी बढ़ेगी। सपा सांसद का कहना है कि ‘महिलाओं के हिजाब न पहनने से हालात बिगड़ते हैं और इससे लोगों में आवारगी बढ़ती है.. इसलिए हमे उम्मीद है कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट सब कुछ सोच विचार कर सही फैसला लेगा’।

वहीं राजनेता बर्क के इस आपत्तिजनक बयान पर देश के मशहूर कवि कुमार विश्वास (kumar vishwas) ने अपने शायराना अंदाज में तंज कसा है। कुमार विश्वास, सपा नेता बर्क के बयान से जुड़ी मीडिया रिपोर्ट का अंश शेयर करते हुए अपने ट्वीट में अकबर इलाहाबादी की लाईने लिखी हैं… ‘बेपर्दा कल जो आईं नजर चंद बीबियां, ‘अकबर’ जमीं में गैरत-ए-कौमी से गड़ गया, पूछा जो मैंने आपका पर्दा वो क्या हुआ, कहने लगीं कि अक्ल पे मर्दों के पड़ गया’।

कुमार विश्वास ने शायराना अंदाज में दिया माकूल जवाब

बता दें कि कुमार विश्वास यही नहीं रुकें बल्कि उन्होंने अकबर इलाहाबादी की कुछ दूसरी पंक्तियों को पेश कर अपनी बात रखी। दूसरे ट्वीट कुमार विश्वास ने लिखा,  ‘बिठाई जाएंगी परदे में बीबियां कबतक, बने रहोगे तुम इस मुल्क में मियां कबतक? मियां से बीबी हैं, परदा है उनको फर्ज मगर, मियां का इल्म ही उट्ठा तो फिर मियां कबतक?’

गौरतलब है कि कर्नाटक में शिक्षण संस्थानों में हिजाब बैन का मामला सुलझने की बजाय उलझ गया है। गुरुवार को मामले पर सुप्रीम कोर्ट की डबल बेंच का फैसला आना था। जिसको लेकर पूरे देश में उत्सुकता था। लेकिन जस्टिस  हेमंत गुप्ता और सुधांशु धूलिया की बेंच ने मामले को लेकर नया मोड़ दे दिया। दरअसल, गुरुवार को जब दोनों जजों ने हिजाब मामले को लेकर फैसला सुनाया तो देश दंग रह गया, क्योंकि दोनों जजों के फैसले अलग थे। जहां एक ने हिजाब को बैन करने के फैसले को सही बताया। वहीं दूसरे ने बैन को गलत बताया। ऐसे में दो फैसलों की वजह से अंतिम फैसला अभी नहीं आ सका। दोनों जजों की राय अलग-अलग होने के कारण अब इस मामले को बड़ी बेंच में सुना जायेगा, जिसमें 3 सीनियर जज होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button