दिलचस्प

एक छतरी के नीचे स्कूल जाते 6 बच्चों का प्यारा Video वायरल, देखकर लोगों को आई बचपन की याद

बचपन हमारे जीवन का बहुत ही महत्वपूर्ण समय होता है। बचपन में इतनी चंचलता और मिठास भरी होती है कि हर कोई फिर से बचपन को जीना चाहता है। बचपन बहुत मासूम होता है। बचपन में किसी भी बात की चिंता नहीं होती है। बस पढ़ना-लिखना, खाना-पीना और मौज-मस्ती करना। लेकिन अफसोस यह है कि जब एक बार बचपन चला जाता है तो उसे दोबारा नहीं जी सकते हैं क्योंकि जब वक्त का दौर एक बार चला गया तो वह कभी भी वापस लौटकर दोबारा नहीं आता है।

आज भी हम जब भी किसी बच्चे को खेलते या फिर स्कूल जाते समय मौज मस्ती करते देखते हैं, तो मन में यही ख्याल आता है कि हमारा बचपन भी ऐसा ही रहा होगा। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जो बारिश में स्कूल जा रहे नन्हे छात्रों का है। बरसात में एक छतरी के नीचे कई बच्चे एक साथ वर्षा से बचने की कोशिश कर रहे हैं। यह वीडियो देखने के बाद आपके चेहरे पर मुस्कान खिल जाएगी।

एक छतरी के नीचे 6 छात्र स्कूल जाते हुए

जैसा कि हम सभी लोग जानते हैं बरसात के मौसम में अक्सर छतरी की आवश्यकता पड़ती है। बारिश के मौसम में सड़कों पर लोगों को छतरी लिए आते जाते हम सभी लोगों ने जरूर देखा है। कभी-कभी ऐसा भी होता है कि एक छाते को दो लोग शेयर करते हुए भी नजर आ जाते हैं। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें भी बच्चों के एक ग्रुप को एक ही छतरी में बारिश से बचने की कोशिश करते हुए देखा गया है।

बरसात के बीच स्कूल के नन्हे मुन्ने बच्चे एक ही छाते को शेयर करते हुए बहुत प्यारे नजर आ रहे हैं। भले ही यह वीडियो क्लिप कुछ सेकंड का है परंतु इसने सोशल मीडिया पर सभी लोगों का दिल जीत लिया है और लोगों को अपने बचपन की याद दिला दी है। सड़क के किनारे एक ही छाते के नीचे चल रहे यह छात्र इतने प्यारे लग रहे हैं कि इन्होंने अपनी मासूमियत पर इंटरनेट यूजर्स का दिल जीत लिया है।

आप सभी लोग इस प्यारे से वीडियो को देख सकते हैं कि करीब 6 बच्चे एक ही छाते के नीचे चल रहे हैं। इसमें तीन बच्चे स्कूल यूनिफॉर्म पहने हुए दिख रहे हैं। एक छोटा लड़का स्लेट पकड़े नजर आ रहा है। बच्चे सड़क पर चलते हुए खुद को एक ही छाते में समेटने की कोशिश करते हुए दिख रहे हैं, जिससे वह बारिश की बूंदा-बांदी से बच सकें। वीडियो में इन बच्चों को धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए देखा जा सकता है।

आईएएस अधिकारी ने इस प्यारे वीडियो को किया शेयर


आपको बता दें कि इस प्यारे वीडियो क्लिप को ट्विटर पर भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) के अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया है। इस वीडियो क्लिप को पोस्ट करते समय उन्होंने एक छोटा सा कैप्शन भी दिया है- “दोस्त।” बच्चों को सड़क पर इस तरह से घूमते हुए देख इंटरनेट के सभी यूजर्स अपने बचपन में खो गए हैं। इस वीडियो क्लिप को हजारों लोगों ने पसंद किया है और लाखों लोगों द्वारा इस वीडियो को देखा जा चुका है। इस वीडियो को देखने के बाद यूजर्स खूब अपनी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

अपने बचपन को याद करने लगे लोग

इस वीडियो पर एक यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए यह लिखा कि “यह वीडियो मुझे मेरे बचपन के दिनों को याद दिलाता है। उनके चेहरे की मासूमियत, खुशी अनमोल है।” वहीं एक अन्य यूजर ने वीडियो पर कमेंट करते हुए यह लिखा कि “यह वीडियो मेरे बचपन के दिनों की याद दिलाती है। लगभग 2 किमी पैदल चलना। कीचड़ भरे गांव की सड़क पर 4 दोस्तों के साथ 1 छाता साझा करते हुए चला करता था। बस अंतर इतना है कि उस समय हमारे पास चप्पल नहीं थे।”

इस वीडियो को अभी तक 1.3 मिलियन से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं। लगातार इस वीडियो पर यूजर्स अपने दिल की बात लिखते हुए नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button