क्रिकेट

भारत ने अंडर 19, T20 वर्ल्ड कप (महिला) जीत कर रच दिया इतिहास, लगा बधाईओं का तांता

भारत की अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 विश्वकप जीतकर इतिहास रच दिया है. भारत और इंग्लैंड की महिला अंडर-19 क्रिकेट टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला रविवार, 29 जनवरी को खेला गया. बता दें कि यह विश्वकप दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया गया था.

भारत की बेटियों ने इंग्लैंड को हराकर विश्वकप अपने नाम कर लिया. शेफाली वर्मा की कप्तानी में विदेशी सरजमीं पर भारतीय महिला टीम ने अपना झंडा गाड़ दिया. भारत की अंडर 19 महिला टीम की जीत पर पूरा देश गदगद है. देशभर के लोग अपनी टीम को बधाई और शुभकामनाएं दे रहे हैं.

भारत की बेटियों ने पहला वुमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप जीतकर देशवासियों को खुशियां मनाने का मौका दिया. उनकी इस ऐतिहासिक जीत पर बॉलीवुड सितारें भी गदगद नजर आए. भारतीय महिला टीम की जीत पर कई बॉलीवुड हस्तियों ने बधाई और शुभकामनाएं दी है.

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजय देवगन ने इस जीत पर एक ट्वीट किया है. ट्वीट करते हुए उन्होंने लिखा है कि, ”#U19T20WorldCup चैंपियन बनने के लिए क्या क्लिनिकल ऑल राउंड परफॉर्मेंस है. लड़कियों को ऐतिहासिक जीत की बधाई. भारत के लिए गौरव का क्षण”.

वहीं ‘सदी के महानायक’ अमिताभ बच्चन ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”इंडिया चैंपियंस !! क्रिकेट में महिला अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन..ब्रिटिशों को पछाड़ा..खटिया खड़ी कर दी…खटिया खड़ी कर दी…इंडिया”. बता दें कि अमिताभ बच्चन क्रिकेट के बहुद बड़े प्रशंसक है.

अभिनेत्री ईशा देओल ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”बधाई लड़कियों शानदार”.

दक्षिण भारतीय सिनेमा के अभिनेता अल्लारी नरेश ने भी वुमेंस अंडर-19 टी20 वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ”गर्व गर्व गर्व! हमारे विश्व चैंपियंस को बधाई! हमारी सभी बेटियों के लिए ऐसी प्रेरणा! #U19T20विश्व कप”.

मशहूर अदाकारा काजोल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, ”विश्व चैंपियन #U19T20WorldCup #WomenInBlue को जाता है. आपने हम सभी को गौरवान्वित किया है! #टीमइंडिया”.

वहीं अभिनेत्री करीना कपूर ने अपनी इंस्टा स्टोरी के माध्यम से भारतीय महिला अंडर 19 टीम को विजयी होने पर शुभकामनाएं दी.

ऐसा रहा मैच का हाल

भारत और इंग्लैंड की अंडर 19 महिला क्रिकेट टीमों के बीच टी-20 विश्वकप फाइनल साउथ अफ्रीका के पोटचेफ्सट्रूम में खेला गया. पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 68 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम ने 69 रनों के बौने से लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया और भारत जी बेटियों ने ICC ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया. भारतीय टीम ने बल्लेबाजी में खराब शुरुआत की तह लकिन अंततः भारत ने विश्व कप ट्रॉफी पर कब्जा जमा ही लिया और यह मुकाबला 7 विकेट से अपने नाम कर लिया.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button