बॉलीवुड

लता मंगेशकर से लेकर सिद्धू तक, संगीत जगत के लिए बुरा रहा साल 2022, इन गायकों का हुआ निधन

गायक केके के निधन की खबर ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया. मंगलवार रात को कोलकाता में उनका दिल का दौरा पड़ने के चलते निधन हो गया. केके ने हिंदी फिल्मों के लिए कई गाने गए थे. हिंदी भाषा के अलावा उन्होंने अन्य भाषाओं में भी गाने गाए थे. महज 53 साल की छोटी आयु में केके के निधन से फैंस सदमे में है.

kk

हिंदी सिनेमा में केके को संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित और ऐश्वर्या राय बच्चन, अजय देवगन एवं सलमान खान अभिनीत साल 1999 में आई सुपरहिट फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ के गाने ‘तड़प तड़प के इस दिल से’ से ख़ास पहचान मिली थी. बता दें कि मंगलवार रात को केके का कोलकाता में लाइव कॉन्सर्ट के बाद होटल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया.

 

गौरतलब है कि यह साल संगीत जगत के लिए अब तक काफी बुरा साबित हुआ है. पांच महीनों में ही हम कई जाने-माने गायकों को खो चुके हैं. इस साल केके से पहले और भी कई मशहूर गायकों का निधन हुआ है. आइए जानते है कि इस साल हमें किन लोकप्रिय और चर्चित गायकों ने अलविदा कह दिया है.

लता मंगेशकर…

lata mangeshkar

भारतीय सिनेमा में महान और दिग्गज गायिका लता मंगेशकर जी ने 7 दशक से भी अधिक लंबी पारी खेली थी. लता दी की आवाज लोगों के दिलों में उतर जाती है. इस महान शख्सियत ने इस साल 6 फरवरी को दुनिया को अलविदा कह दिया था. 92 साल की उम्र में लता दीदी का मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया था. वे लंबे समय से बीमार चल रही थी. लता जी के निधन ने देश ही नहीं बल्कि दुनियाभर में फैले उनके फैंस को बड़ा सदमा दिया था.

बप्पी लहिरी…

bappi lahiri

लता मंगेशकर जी के निधन के कुछ दिनों के बाद ही ‘डिस्को किंग’ बप्पी लहिरी भी हम सभी को अलविदा कह गए थे. बप्पी दा के निधन से भी फैंस और फिल्म इंडस्ट्री को बड़ा सदमा लगा था. बप्पी दा को स्वास्थ्य संबंधित समस्या थी. उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. इस साल 15 फरवरी को 69 साल की उम्र में मुंबई के क्रिटी केयर अस्पताल में उनका निधन हो गया था.

सिद्धू मूसेवाला…

सिद्धू मूसेवाला का अनिधन हाल ही में हुआ है. सिद्धू मूसेवाला एक पंजाबी गायक थे. वे काफी लोकप्रिय थे. उनका महज 28 साल की उम्र में निधन हो गया था. बता दें कि 28 वर्षीय सिद्धू की कुछ हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

एमसी तोड़फोड़…

mc todfod

एमसी तोड़फोड़ का महज 24 साल की छोटी सी उम्र में ही इस साल निधन हो गया था. एमसी का असली नाम धर्मेश पवार था. वे एक रैपर थे. एमसी तोड़फोड़ ने रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की फिल्म गली ब्वॉय में भी काम किया था.

ताज स्टीरियो नेशन…

taz stereo nation

ताज स्टीरियो नेशन का स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के चलते इस साल अप्रैल माह में महज 54 साल की उम्र में निधन हो गया था. बता दें कि ताज स्टीरियो नेशन 90 के दशक के फेमस पॉप सिंगर थे.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button