बॉलीवुड

‘परदेसी-परदेसी’ गीत से पॉपुलर हुई यह लड़की, एक फिल्म से हुई हिट लेकिन अब ऐसे बिता रहे ज़िन्दगी

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘मिस्टर परफेक्शनिस्ट’ कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान और करिश्मा की फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के झंडे गाड़ दिए थे। बता दें, फिल्म में सुरेश ओबेरॉय, अर्चना पूरन सिंह, जॉनी लीवर और फरीदा जलाल समेत कई सितारों ने काम किया और हर एक सितारे को बड़ी सफलता हाथ लगी। ना केवल फिल्म की कहानी ने दर्शकों के दिलों में जगह बनाई बल्कि इस फिल्म के गाने आज भी दर्शक सुनना पसंद करते हैं।

वहीं इसी फिल्म का गाना ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं’ में एक लड़की नजर आई थी जो रातों-रात इस गाने से सुपरस्टार बन गई थी। हालांकि अब यह लड़की गुमनामी की जिंदगी जी रही है। तो आइए जानते हैं इस गाने से पॉपुलर होने वाली इस लड़की के बारे में….

pratibha sinha

मां थी इंडस्ट्री की बड़ी एक्ट्रेस
दरअसल, यह लड़की कोई और नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की दिग्गज अभिनेत्री रही माला सिन्हा की बेटी प्रतिभा सिन्हा है। जी हां.. वही माला सिन्हा जिन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों में काम किया।

pratibha sinha

इसके बाद मां की तरह प्रतिभा सिन्हा ने भी इंडस्ट्री में नाम कमाने का सोचा लेकिन वह महज 12 फिल्मों में ही सिमट कर रह गई। ऐसे में प्रतिभा को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका ही नहीं मिला और फिर वह गुमनामी की जिंदगी जीने लगी।

दरअसल, प्रतिभा ने कई फिल्मों में काम किया लेकिन वह अपनी पहचान हासिल नहीं कर पाई। वह केवल फिल्म ‘राजा हिंदुस्तानी’ के गाने ‘परदेसी परदेसी जाना नहीं..’ के लिए ही पहचाने जाने लगी। इस गाने में वह बंजारन के किरदार में नजर आई थी जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि एक्ट्रेस ने अपने एक्सप्रेशन और डांस से लोगों का दिल जीत लिया था।

pratibha sinha

इश्क ने तबाह किया करियर…
बता दें, प्रतिभा सिन्हा ने साल 1992 में रिलीज हुई फिल्म ‘महबूब मेरे’ से अपने करियर की शुरुआत की, हालांकि एक्ट्रेस की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। इसके बाद उन्होंने फिल्म ‘कल की आवाज’ में काम किया। फिल्म में मशहूर म्यूजिक डायरेक्टर नदीम श्रवण ने म्यूजिक दिया था ऐसे में प्रतिभा सिन्हा नदीम के प्यार में पड़ गई।

pratibha sinha

नदीम के प्यार में पड़ने के बाद प्रतिभा का करियर लगभग खत्म हो गया। दरअसल नदीम पहले से ही शादीशुदा थे, ऐसे में प्रतिभा की मां माला सिन्हा बिल्कुल इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थी। ऐसे में अपनी बेटी को लेकर चेन्नई शिफ्ट हो गई। हालांकि इसके बाद भी प्रतिभा और नदीम की मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा।

pratibha sinha

इसी बीच अचानक प्रतिभा ने नदीम पर कई तरह के गंभीर आरोप लगा दिए जिसके बाद नदीम ने भी उन पर कई आरोप लगाए और फिर यह दोनों एक-दूसरे से अलग हो गए।

pratibha sinha

कैमरे से दूर रहती है प्रतिभा
बता दें, प्रतिभा सिन्हा ने अपने 8 साल के करियर में 12 फिल्मों में काम किया जिसमें ‘एक था राजा’, ‘दीवाना मस्ताना’, ‘तू चोर मैं सिपाही’, ‘ले चल अपने संग’ जैसी फिल्में शामिल है। इसके बाद प्रतिभा सिन्हा इंडस्ट्री से पूरी तरह से गायब हो गई। बता दे प्रतिभा 52 साल की हो चुकी है लेकिन एक्ट्रेस ने अभी तक शादी नहीं रचाई।

pratibha sinha

अब वह पूरी तरह से बदल चुकी है। पिछले दिनों उनके कुछ लेटेस्ट तस्वीरें सामने आई थी जिनमें वह पहचान भी नहीं आ रही थी। रिपोर्ट की मानें तो इन दिनों प्रतिभा अपनी मां माला सिन्हा के साथ मुंबई में रह रही है। हालांकि अब वह कैमरे के सामने नहीं आती है।

pratibha sinha

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button