बॉलीवुड

40 साल में एक बार भी ससुराल नहीं गई हेमा मालिनी, एक शर्त ने बाँध दिया था पाँव

हिंदी सिनेमा की ‘ड्रीम गर्ल’ कही जाने वाली पॉपुलर एक्ट्रेस हेमा मालिनी को भला कौन नहीं जानता। हेमा मालिनी आज भी दर्शकों के दिलों में राज कर रही है। उन्होंने अपनी बेहतरीन अदाकारी के साथ-साथ डांस के माध्यम से भी दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है।

hema malini

वहीं वर्तमान में वह राजनेता के रूप में एक नई पहचान हासिल कर रही है। बता दें, फिल्मी लाइफ के साथ-साथ हेमा मालिनी की निजी जिंदगी भी काफी सुर्खियों में रही। दरअसल उन्होंने शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र से शादी रचाई। ऐसे में वह कभी भी अपने ससुराल नहीं जा पाई। तो आइए जानते हैं आखिर इसकी वजह क्या है?

धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी है हेमा मालिनी

hema malini

सबसे पहले हम आपको यह बता दे कि बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले धर्मेंद्र शादीशुदा थे। जी हां.. उन्होंने अपने परिवार की मर्जी से साल 1957 में प्रकाश कौर से शादी रचा ली थी जिनसे उन्हें 4 बच्चे हुए जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजेता और विजेता है। लेकिन जैसे ही धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखे तो उनका दिल हेमा मालिनी पर आ गया। ऐसे में शादीशुदा होते हुए भी धर्मेंद्र ने साल 1980 में हेमा मालिनी से दूसरी शादी कर ली।

hema malini

हालांकि हेमा से शादी करने के लिए धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी को तलाक नहीं दिया बल्कि उन्होंने इस्लाम कबूल किया और फिर हेमा को अपनी दूसरी पत्नी बनाया। हेमा और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और अहाना देओल है। उनकी दोनों ही बेटियों की शादी हो चुकी है और अपने अपने ससुराल में वह खुशहाल जीवन बिता रही है।

हेमा के लिए धर्मेंद्र ने कुबूल किया इस्लाम

hema malini

बता दें, धर्मेंद्र की दूसरी पत्नी बनना हेमा मालिनी के लिए इतना आसान नहीं था। कहा जाता है कि धर्मेंद्र की दूसरी शादी से उनके बेटे सनी और बॉबी भी नाराज हो गए थे तो वही उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर को बड़ा झटका लगा था जिसका खामियाजा हेमा मालिनी को भी भुगतना पड़ा। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हेमा मालिनी पहले शादीशुदा व्यक्ति को डेट नहीं करना चाहती थी, लेकिन फिल्म ‘प्रतिज्ञा’ की शूटिंग के दौरान हेमा और धर्मेंद्र एक-दूसरे के नजदीक आ गए।

hema malini

ऐसे में इन दोनों ने शादी रचाने का फैसला कर लिया। हालांकि धर्मेंद्र की पहली पत्नी ने तलाक के लिए इंकार कर दिया था। ऐसे में धर्मेंद्र ने इस्लाम कबूल किया और हेमा मालिनी से दूसरी शादी रचाई, लेकिन आज तक हेमा अपने ससुराल में नहीं जा पाई।

इस वजह से ससुराल नहीं गई हेमा

hema malini

रिपोर्ट की मानें तो मुंबई में मालिनी के घर से उनका ससुराल केवल 10 मिनट की दूरी पर है लेकिन वह कभी भी अपने ससुराल नहीं गई। इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि हेमा मालिनी नहीं चाहती कि धर्मेंद्र के दूसरे परिवार पर किसी प्रकार कि कोई आंच आए। वह उनके परिवार के मामलों में दखलंदाजी नहीं करना चाहती है। यही वजह है कि उन्होंने कभी भी धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर से भी मुलाकात नहीं की।

hema malini

इसके अलावा यह भी कहा जाता है कि शादी के दौरान हेमा ने धर्मेंद्र से वादा कर लिया था कि वह कभी भी उनके परिवार को परेशान नहीं करेगी और हेमा ने यह शर्त जीवन भर निभाई। बता दें, हेमा ने कभी भी धर्मेंद्र को अपने दूसरे बच्चों सनी देओल, बॉबी देओल से दूर नहीं रखा और ना ही उनकी पहली पत्नी से उन्हें दूर किया। ऐसे में धर्मेंद्र ने अपने दोनों ही परिवार को बहुत खूबसूरत तरीके से संभाला और उनकी दोनों ही पत्नियां खुश है। हालाँकि दोनों पत्नी अलग-अलग रहती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button