मनोरंजन

मैं अंबानी का बेटा हूं या भिखारी का.. जब गुस्से में अनंत अंबानी ने माता-पिता से कही ऐसी बातें

देश के सबसे मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी अपने शाही अंदाज के लिए मशहूर है। इस घर में मौजूद हर एक सदस्य लग्जरी लाइफ जीना पसंद करता है। हालांकि नीता अंबानी ने अपने बच्चों को बहुत अच्छी परवरिश दी है और हमें ये परवरिश अंबानी परिवार में होने वाले इवेंट या फंक्शन में दिखती है।

nita ambani

इसी बीच हम आपको बताने जा रहे हैं मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा जब उन्होंने अपने माता-पिता से कहा था कि, वह अंबानी का बेटा या भिखारी का… तो आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला?

टीचर हुआ करती थी ईशा अंबानी

nita ambani

रिपोर्ट की माने तो शादी से पहले नीता अंबानी टीचर हुआ करती थी जिसके लिए उन्हें केवल 800 मिला करते थे। हालांकि इसके बाद वह अंबानी परिवार की बहू बन गई और अब वह करोड़ों की मालकिन है। वर्तमान में नीता अंबानी शानो शौकत की जिंदगी जीना पसंद करती है और लोग उनकी लाइफस्टाइल को काफी पसंद करते हैं।

nita ambani

बता दे नीता अंबानी और मुकेश अंबानी की शादी साल 1995 में हुई थी। इसके बाद इनके घर तीन बच्चों को जन्म हुआ। हालांकि उनके दो पहले बच्चे आईवीएफ की मदद से हुए। दरअसल ईशा और आकाश दोनों जुड़वा भाई बहन है जो आईएफ की मदद से हुए। इसके बाद उनका छोटा बेटा अनंत अंबानी हुआ। बता दे शुरुआत से ही नीता अंबानी ने अपने बच्चों को आम लोगों की तरह ही परवरिश दी है।

बच्चे करते थे ऐसे सवाल

nita ambani

अब हाल ही में नीता ने अपने घर से जुडी निजी बातें करते हुए कहा कि, “जब मेरे बच्चे छोटे थे तो मैं उन्हें हर शुक्रवार को स्कूल की कैंटीन में खाने के लिए ₹5 देती थी। 1 दिन सबसे छोटे बेटे अनंत ने मेरे पास आकर कहा कि मुझे 5 की जगह ₹10 चाहिए। जब मैंने उससे वजह पूछा तो उसने कहा कि स्कूल में उसे यह कहकर चिढ़ाया जाता है कि हर बार तू पांच रुपए का सिक्का देकर खाने के लिए कुछ खरीदता है, तू अंबानी का बच्चा है या भिखारी का। इसके बाद मुकेश और नीता अंबानी हंसने लगे।”

nita ambani

वहीं नीता की बेटी ईशा ने अपनी मां के बारे में बात करते हुए बताया कि, “जब हम भाई-बहन पैदा हुए तो मम्मी पूरी तरह हमारी देखभाल करने में लगी रहती थी। बच्चों के 5 साल का होने के बाद वह अपने काम पर जाने लगी, लेकिन वह टाइगर मॉम की तरह व्यवहार करती थी। मुझे याद है कि जब भी मम्मी और मेरे बीच झगड़ा होता था, हम पापा को बुलाकर समस्या का हल निकलवाते थे।”

आम मां की तरह ही नीता अंबानी

nita ambani

बता दें, नीता ने उस पल के बारे में भी बात की जब उन्होंने मां न बनने का दर्द झेला। ईशा अंबानी ने बताया कि, “जब मैं स्कूल में थी तभी मैं इस विषय पर लंबे लेख लिख देती थी कि जब मैं मां बनूंगी तो क्या-क्या करूंगी। नीता अंबानी को उस समय बहुत बड़ा झटका लगा था जब डॉक्टर ने उन्हें यह बताया कि वह मां नहीं बन सकती। हालांकि इसके बाद वह आईवीएफ के जरिए दो जुड़वा बच्चों की मां बनी। बता दें, नीता और मुकेश अंबानी अपने दोनों बच्चे ईशा और आकाश की शादी करवा चुके हैं।

जहां उनकी बेटी पिछले दिनों ही जुड़वा बच्चों की मां बनी तो उनके बड़े बेटे आकाश के घर एक बेटा है जिसका नाम पृथ्वी आकाश अंबानी है। इसके अलावा आकाश की पत्नी श्लोका मेहता अब दूसरी बार प्रेग्नेंट है। वही छोटे बेटे अनंत अंबानी की भी सगाई हो चुकी है। उनकी सगाई राधिका मर्चेंट हुई जो दिखने में बेहद खूबसूरत है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button