मनोरंजन

75 की उम्र मुमताज़ ने जिम में किया हेवी वर्कआउट : VIDEO

कहते हैं उम्र सिर्फ एक नंबर होती है। यदि आपके अंदर जज्बा हो तो आप बुढ़ापे को भी हरा सकते हैं। इस उम्र में भी कई नामुमकिन कार्य कर सकते हैं। खुद को एक जवान इंसान की तरह फिट रख सकते हैं। बॉलीवुड में ऐसे कई सेलेब्स हैं जो 40-50 की उम्र पार करने के बाद भी बेहद फिट हैं। वह जिम में घंटों पसीना बहाते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अदाकारा से मिलाने जा रहे हैं जो 75 वर्ष की उम्र में जिम के अंदर हेवी वर्कआउट कर रही है। इस कमाल की एक्ट्रेस का नाम है मुमताज।

मुमताज 60, 70 और 80 के दशक की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने 1958 में फिल्म ‘सोने की चिड़िया’ से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। फिर वह छोटी मोटी सहायक भूमिकाओं में नजर आने लगी। बाद में उन्हें बतौर लीड एक्ट्रेस रोल मिलने लगे। 1971 में खिलौना फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी मिला था। वह अपने दौर की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री रह चुकी हैं।

75 की उम्र में जिम में बहाया पसीना

इन दिनों मुमताज का एक जिम का वीडियो बड़ा वायरल हो रहा है। इस वीडियो में 75 वर्षीय एक्ट्रेस भारी वजन उठाकर जिम में वर्कआउट कर रही हैं। वह इस वर्कआउट में वह अपना पूरा जोर लगा रही हैं। अधिक उम्र होने के बावजूद हार नहीं मान रही हैं। उनका यह जज्बा देख लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। उनका ये वर्कआउट वीडियो अब सोशल मीडिया पर तहलका मचा रहा है।

एक यूजर ने कहा “वाह कमाल कर दिया मैम। आप इस उम्र में भी जिम में मेहनत कर रही हैं। और हम घर बैठे इंस्टाग्राम पर आपका वीडियो देख रहे हैं।” दूसरा यूजर लिखता है “बस लाइफ में ऐसा ही डेडीकेशन चाहिए। आपने कइयों को प्रेरित किया है। अपना ख्याल रखना मैम।” फिर एक कमेंट आता है “मैम आपने साबित कर दिया कि उम्र सिर्फ एक नंबर होती है।”

हेल्थ को लेकर रहती हैं जागरूक

बताते चलें कि मुमताज अपनी हेल्थ को लेकर काफी कॉन्शियस रहती हैं। वह अपने खान पान पर भी बहुत ध्यान देती हैं। बाहर का तेल और मसाले वाला कुछ नहीं खाती हैं। रोज सुबह वॉक करती हैं। समय-समय पर जिम जाकर पसीना भी बहाती हैं। कुल मिलाकर आप भी एक हेल्थी लाइफस्टाइल अपना कर मुमताज की तरह 75 वर्ष तक खुद को फिट रख सकते हैं।

यहां देखें मुमताज का वर्कआउट वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumtaz Actress (@mumtaztheactress)


काम की बात करें तो मुमताज ने अपने फिल्मी करियर में कई फिल्में दी हैं। उम्र के इस पड़ाव पर भी वह काफी एक्टिव रहती हैं। खबरों की माने तो वह एक बार फिर बॉलीवुड में कमबैक करने जा रही हैं। वह डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की सीरीज हीरा मंडी में दिखाई देंगी। यह सीरीज ओटीटी पर रिलीज होगी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mumtaz Actress (@mumtaztheactress)

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button