समाचार

5 बच्चों के पिता ने योगी सरकार के नाम की डेढ़ करोड़ रु की संपत्ति, परिवार से दुखी होकर लिया ऐलान

मुजफ्फरनगर : 85 साल के एक बुजुर्ग ने अपनी डेढ़ करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के नाम कर दी. बुजुर्ग के पांच बच्चे है इसके बावजूद उसने अपनी वसीयत उनके नाम न करके उसे योगी सरकार के नाम कर दी. यह मामला चर्चाओं में बना हुआ है. आइए विस्तार से इस पूरे मामले के बारे में जानते है.

बात है उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर की खतौली तहसील की. यहां के एक बुजुर्ग व्यक्ति नत्थू सिंह ने परिवार की अनदेखी से नाराज होकर अपने बच्चों के नाम एक फूटी कौड़ी न करते हुए अपनी सारी वसीयत उत्तर प्रदेश सरकार के नाम कर दी. नत्थू सिंह करीब सात माह से वृद्ध आश्रम में रह रहे हैं.

85 साल के नत्थू सिंह के पांच बच्चे हैं. उनकी चार बेटियां और एक बेटा है. सभी की शादी हो चुकी है. बेटियां अपने-अपने ससुराल में है जबकि बेटा भी शादी करके अपने परिवार संग रह रहा है. नत्थू सिंह का बेटा सहारनपुर में सरकारी शिक्षक के रूप में कार्यरत है.

पत्नी की हो चुकी है मौत

नत्थू सिंह की पत्नी अब इस दुनिया में नहीं है. उनकी पत्नी की मौत हो चुकी है. पत्नी की मौत के बाद उन्हें अपने बच्चों का भी साथ नहीं मिला. बेटियों की तो शादी हो चुकी है लेकिन इकलौते बेटे ने भी अपने पिता की सुध नहीं ली. ऐसे में नत्थू सिंह वृद्ध आश्रम में रहने को मजबूर हो गए. सात माह से वे वृद्धाश्रम में रह रहे हैं.

नत्थू सिंह मुजफ्फरनगर के बुलढाणा के रहने वाले हैं. वे इंटरमीडिएट तक पढ़े हैं और उनके नाम उनके गांव में लगभग 18 बीघा जमीन है जिसके कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये आंकी गयी है. इस संपत्ति को उन्होंने अपने बच्चों के नाम नहीं किया है. साथ ही बेटे और बेटियों से अपने अंतिम संस्कार का हक छीनते हुए निधन के बाद अपने शरीर को दान करने का ऐलान किया है.

हाल ही में शनिवार दोपहर को बुढ़ाना तहसील पहुंचकर अपनी वसीयत में अपनी डेढ़ करोड़ रुपये की संपत्ति नत्थू सिंह ने उत्तर प्रदश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम कर दी है. उन्होंने सरकार से आग्रह किया है कि उनके नाम की जमीन पर उनके नाम से स्कूल या अस्पताल बनाया जाए. उन्होंने लिखा कि, मृत्यु के पश्चात उनका अंतिम संस्कार न करके उनका मृत शरीर शोध अनुसंधान या किसी प्रकार के प्रयोग में इस्तेमाल कर लियाजा ए. बुजुर्ग की संपत्ति में करीब 10 बीघा कृषि भूमि और एक घर भी शामिल है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button