मनोरंजन

ये हैं भारत के सबसे पॉपुलर यूट्यूबर्स, 30 की उम्र में ही बने करोड़ों के मालिक

सोशल मीडिया के इस दौर में लोग फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब के जरिए लाखों की कमाई कर रहे हैं। जी हाँ..अब यूट्यूब मात्र मनोरंजन का ही साधन नहीं है बल्कि लोग इससे कमाई कर लग्जरी जिंदगी जी रहे हैं। भारत में ऐसे कई टैलेंटेड यूट्यूबर्स है जो अपने यूट्यूब चैनल के जरिए करोड़ों की दौलत कमा चुके हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत के कुछ ऐसे ही यूट्यूबर्स के बारे में जो बहुत ही कम उम्र में करोड़पति बन चुके हैं और अब वह अपनी लग्जरी लाइफ़स्टाइल के लिए जाने जाते हैं।

अमित भड़ाना

बता दें, अमित भड़ाना की गिनती भारत के सबसे टॉप यूट्यूबर्स में होती है। उन्होंने महज 27 साल की उम्र में ही करोड़ों की दौलत कमा ली है। बता दे यूट्यूब पर उनके करीब 24 मिलीयन सब्सक्राइबर्स है और आज अमित भड़ाना के पास किसी चीज की कमी नहीं है और वह अपनी एक लग्जरी लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं।

भुवन बाम

top youtubers

टॉप यूट्यूबर भुवन बाम का नाम तो आपने सुना ही होगा। बता दे इन्होंने ‘बीवी की वाइंस’ नाम से अपना चैनल शुरू किया है और उनके पास करीब 25.4 मिलियन सब्सक्राइबर है। बता दे भुवन बाम की उम्र केवल 28 साल है और वह करोड़पति बन चुके हैं।

कैरी मीनाटी

कैरी मीनाटी का नाम अजय नागर है लेकिन वह कैरी मिनाती के नाम से मशहूर है। इतना ही नहीं बल्कि वे यूट्यूब के सबसे चर्चित सेलिब्रिटी माने जाते हैं। कैरी मीनाटी की उम्र महज 23 साल है और वह अब तक करोड़ों की दौलत कमा चुके हैं। बता दें कैरी मिनाती के करीब 35 .9मिलीयन सब्सक्राइबर्स है।

मिस्टर इंडिया हैकर

top youtubers

बता दें, मिस्टर इंडिया हैकर का असल नाम दिलराज सिंह रावत है और वह 26 साल के हैं। उनके यूट्यूब चैनल पर करीब 26.1 मिलियन सब्सक्राइबर है और वह हर महीने लाखों की कमाई करते हैं।

गौरव चौधरी

top youtubers

बता दे गौरव चौधरी को टेक्निकल गुरुजी के नाम से पहचाना जाता है। उनके यूट्यूब चैनल पर करीब 22 मिलियन सब्सक्राइबर है और 31 साल की उम्र में वह करोड़ों की दौलत कमा चुके हैं। इतना ही नहीं बल्कि गौरव चौधरी के पास दुबई में एक आलीशान घर है। इसके अलावा उनके पास लग्जरी कारों का भी कलेक्शन है। यदि गौरव चौधरी की कुल संपत्ति के बारे में बात करें तो वह करीब 326 करोड़ रुपए के मालिक हैं।

हर्ष बेनीवाल

top youtubers

यह भी एक प्रसिद्ध यूट्यूबर्स की लिस्ट में शामिल है जिनके सब्सक्राइब पर करीब 14.8 मिलियन है । बता दे हर्ष की उम्र 26 साल है और इस उम्र में वह करोड़पति बन चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button