बॉलीवुड

बिग बी की खास रिश्तेदार है विवेकानंद बनी ये हीरोइन, पैपराजी से है छत्तीस का आंकड़ा, पहचाना कौन?

सोशल मीडिया पर अक्सर फिल्मी दुनिया से जुड़े सितारों की तस्वीरें वायरल होती रहती है। वहीं फैंस भी इनकी न्यू तस्वीरों के लिए काफी बेकरार रहते हैं और जब भी कोई स्टार्स सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी नई झलक पेश करता है तो फैंस इन पर जमकर प्यार लुटाते हैं।

jaya

वहीं फैंस कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर फिल्मी दुनिया के सितारों के थ्रोबैक तस्वीरें चर्चा में रहती है जिन्हें फैंस के बीच पहचानने की होड़ मची रहती है। इसी बीच हम एक बार फिर लेकर आए हैं फिल्मी दुनिया से जुड़ी मशहूर एक्ट्रेस थ्रोबैक तस्वीरें जिसमें वह स्वामी विवेकानंद का किरदार लिए हैं। तो आइए जानते हैं इस तस्वीर में कौन है?

jaya

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर को देखा जा सकता है कि यह एक ब्लैक एंड वाइट फोटो है जिसमें हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस नजर आ रही है। इस एक्ट्रेस का मशहूर अभिनेता अमिताभ बच्चन से गहरा रिश्ता है। इसके अलावा ये कई सुपरहिट फिल्मों में काम कर चुकी है। हालांकि इन दिनों वह राजनीती में दुनिया में एक्टिव है।

jaya

बता दें, ना केवल यह फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी हुई है बल्कि इनके पति बेटा और बहू भी इंडस्ट्री के जाने-माने कलाकार है। यदि आप बॉलीवुड के पक्के फैन हो तो इसको तुरंत ही पहचान जाएंगे। यदि आप अभी नहीं पहचान पाए हैं तो चलिए हम आपको बताते हैं।

jaya

दरअसल, यह तस्वीर किसी और की नहीं बल्कि हिंदी सिनेमा की पॉपुलर एक्ट्रेस जया भादुरी की है। जी हां.. वही जया भादुरी जिन्होंने मशहूर एक्टर अमिताभ बच्चन से शादी रचाई है और इसके बाद वह जया बच्चन बन गई। बता दे यह जया बच्चन की वो तस्वीर है जब उन्होंने इस फिल्म में विवेकानंद का रोल प्ले किया था।

jaya

दरअसल, ये नब्येंदु घोष की फिल्म ‘डॉक्टर बाबू’ की है जिसमें जया बच्चन के साथ मशहूर एक्टर धर्मेंद्र, उत्पल दत्त और उर्मिला भट्ट मुख्य किरदार में थे। कहा जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग पूरी हो चुकी थी। लेकिन प्रोड्यूसर और डिस्ट्रीब्यूटर के बीच कहासुनी हो गई जिसके बाद यह फिल्म एकाएक रुक गई और कुछ दिनों बाद फिल्म के प्रड्यूसर इस दुनिया से अलविदा कह गए। ऐसे में यह फिल्म हमेशा के लिए बंद हो गई।

jaya

गौरतलब है कि जया बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन भी एक पॉपुलर अभिनेता है जबकि उनकी बहू मशहूर एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन है जो मिस वर्ल्ड भी रह चुकी है। वहीं अमिताभ बच्चन का परिचय देने की जरूरत नहीं है। बात करें जया बच्चन के फिल्मी करियर के बारे में तो वह अब तक कई फिल्मों में नजर आ चुकी है।

फिलहाल इन दिनों वह एक्टिंग की दुनिया से दूर राजनीति में एक्टिव है। वही सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीरें अक्सर वायरल होती रहती है। बता दें, जया बच्चन का विवादों से भी गहरा नाता रहा। वह जब मीडिया के सामने आती है उनका ज्यादातर मूड चिढ़चिढ़ा रहता है। ऐसे में उनकी और मीडिया की बिलकुल नहीं बनती।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button