अन्य

सुबह उठकर भूल से भी ना देखें ये 5 चीज़ें, वरना पूरा दिन जाएगा बेकार

शास्त्रों के अनुसार बहुत सी ऐसी चीजें बताई गई है जो हमारे जीवन के लिए बहुत ही अशुभ हो सकती हैं। भारतीय शास्त्रों के अनुसार यदि देखा जाए तो हमें बहुत से ऐसे काम सुबह उठकर करनी चाहिए जो हमारे लिए शुभ फल देने वाले हो और बहुत से ऐसे काम नहीं करने चाहिए जो हमारा पूरा दिन बिगड़ भी सकते हैं। कहते हैं ना हर सुबह एक नई शुरुआत और एक नया दिन के साथ साथ बहुत कुछ अपने अंदर समाए बैठा होता है इसलिए हमें अपने हर दिन की शुरुआत बहुत ही अच्छे और नए तरीके से करनी चाहिए लेकिन कुछ भी ऐसा कर देने से जो कि हमारे लिए अशुभ हो हमारे लिए एक खराब दिन की शुरूआत किया पूरा दिन खराब करने की शुरुआत भी हो सकता है आज हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो यदि आप सुबह उठते ही करते हैं तो आपका दिन बेहद खराब हो सकता है ।

महिलाएं घर का पूरा कार्यभार संभालते हैं इसलिए घर में सबसे पहले भी वही उठती है दिन भर घर और घर में रहने वाले सब की देखभाल करना और सबके लिए काम करना और सब की हर फरमाइश का ख्याल रखना उनकी जिम्मेदारी होती है जिसे वह बखूबी निभाती हैं। लेकिन यदि आप सुबह उठते ही करती हैं कुछ ऐसा काम तो हो सकता है आपका दिन पूरा का पूरा खराब तो इसलिए हमारी यह पोस्ट आपके लिए है बेहद जरूरी।क्योंकि हम आपको बताने वाले हैं कि आपको सुबह उठकर नहीं करना चाहिए कौन सा काम जिससे आपका दिन हो सकता है पूरी तरह से खराब। तो चलिए जानते हैं कौन से है वह काम जो करने चाहिए और नहीं जो नही चाहिए-

1. कुछ महिलाओं को सुबह उठते ही आईने में अपनी शक्ल देखना बेहद पसंद है लेकिन यह आपके लिए आपका पूरा दिन अशुभ और खराब बना सकता है तो इसलिए ध्यान रखें कि सुबह उठते ही अपनी शक्ल आईने में बिल्कुल भी ना देखें।

2. अपनी ही नहीं बल्कि किसी और की भी शक्ल सुबह उठकर आपको नहीं देखनी चाहिए क्या पता कब किस की शक्ल आपके लिए आपके दिन को अशुभ बना दे।

3. शास्त्रों के अनुसार कहा जाता है कि सुबह उठकर नए दिन की शुरुआत अपने इष्ट के दर्शन के साथ करनी चाहिए और अपने कमरे में लगाने चाहिए सुंदर फूल, नारियल, शंख या मोर का चित्र जिसे सुबह उठकर देखने से आपके जीवन में एक अलग एनर्जी का प्रसार होता है और आपका दिन सुखमय और सुखद हो जाता है।

4. सुबह उठकर किसी भी बंदरिया लड़ते हुए कुत्तों की लड़ाई नहीं देखनी चाहिए वह आपके दिल को अशुभ मंगल बना सकती है। यह सब चीजे आपके जीवन में दुख की घड़ियां और अशुभता लेकर आती है धन का नुकसान और जीवन में मानहानि का संकट इन सब चीजों से बना रहता है।

5. पुरुषों के लिए विशेष चेतावनी यह है कि सुबह उठते ही उन्हें किसी भी महिला को गंदी नजर से नहीं देखना चाहिए वह उनके लिए महापाप होता है और उनके जीवन में संकट का जरिया बन सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button