बॉलीवुड

अब Tv से गुमनाम है एकता कपूर की ये 8 एक्ट्रेस, किसी ने की 2 शादी, कोई 49 की उम्र में भी कुंवारी

बड़े पर्दे की अभिनेत्रियों की चर्चा अक्सर होती है लेकिन आज हम आपसे छोटे पर्दे की 8 मशहूर एक्ट्रेस के बारे में बात करेंगे. ये सभी एक्ट्रेस टीवी इंडस्ट्री में एकता कपूर द्वारा लॉन्च की गई है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि एकता कपूर की ये आठ टीवी एक्ट्रेस कहां और किस हाल में है. तो चलिए इनके बारे में जानते हैं.

स्मृति ईरानी…

smriti irani

स्मृति ईरानी अब मोदी सरकार में महिला एवं बाल विकास मंत्री हैं. जबकि वे कभी छोटे पर्दे की जानी-मानी अभिनेत्री थीं. स्मृति को ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ (2000) से काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी. आख़िरी बार दर्शकों ने उन्हें धारावाहिक ‘एक थी नायिका’ में देखा था. स्मृति ईरानी के निजी जीवन की बात करें तो वे दो बच्चों की मां हैं.

स्मृति ईरानी ने साल 2001 में जुबिन ईरानी से शादी की थी. दोनों के दो बच्चे ज़ोर ईरानी और ज़ोिषत ईरानी है.

साक्षी तंवर…

sakshi tanwar

साक्षी तंवर लंबे समय से बड़े पर्दे से दूर थी लेकिन वे हाल ही में रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ में जयचंद्र (आशुतोष राणा) की पत्नी के रोल में नजर आ रही हैं. उन्होंने छोटे पर्दे पर काम करके खूब नाम कमाया है. वहीं वे बॉलीवुड फिल्मों में भी नजर आ चुकी हैं.

sakshi

49 साल की हो चुकी साक्षी को एकता कपूर ने साल 2000 में शो ‘कहानी घर घर की’ से लॉन्च किया था. इसमें वे पार्वती के किरदार में नजर आई थी. 49 की उम्र में भी साक्षी कुंवारी हैं. लेकिन चार साल पहले उन्होंने एक बेटी को गोद लिया था.

श्वेता तिवारी…

shweta tiwari

श्वेता तिवारी छोटे पर्दे की सबसे खूबसूरत और लोकप्रिय अदाकारा हैं. 41 साल की उम्र में भी श्वेता सोशल मीडिया पर कहर ढहाती है. उन्होंने अपने टीवी करियर की शुरुआत साल 2001 में शुरू हुए धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ से की थी. इसमें उन्होंने प्रेरणा का किरदार निभाया था.

shweta tiwari

आख़िरी बार श्वेता को रियलिटी शो ‘फियर फैक्टर : खतरों के खिलाड़ी 11’ (2021) में देखा गया था. श्वेता ने दो शादियां की और उनकी दोनों ही शादी असफल रही. उनकी पहली शादी साल 1998 में राजा चौधरी से हुई थी. दोनों की एक बेटी पलक तिवारी हुई. दोनों ने साल 2012 में तलाक ले लिया था. वहीं साल 2012 में श्वेता की दूसरी शादी अभिनेता अभिनव कोहली से हुई थी. दोनों का एक बेटा रेयांश कोहली है हालांकि श्वेता और अभिनव भी अलग हो चुके हैं.

उर्वशी ढोलकिया…

urvashi dholakia

साल 2001 में शुरू हुए धारावाहिक ‘कसौटी जिंदगी की’ में उर्वशी ढोलकिया ने वैंप ‘कोमोलिका’ का रोल निभाया था. उर्वशी छोटे पर्दे की मशहूर अदाकाराओं में से एक हैं. इन दिनों वे धारावाहिक ‘नागिन 6’ में काम कर रही हैं. उनके निजी जीवन की बात की जाए तो 43 साल की हो चुकी उर्वशी की 17 साल की उम्र में शादी हो गई थी. वहीं 18 साल की उम्र में वे दो जुड़वा बच्चों की मां बन गई थीं. बता दें कि बहुत पहले ही उनका तलाक हो गया था.

अनिता हसनंदानी…

anita hassanandani

अनिता हसनंदानी ने अपनी अदाकारी के साथ ही अपनी खूबसूरती से भी हर किसी का दिल जीता है. साल 2001 में उनके टीवी करियर की शुरुआत एकता कपूर के शो ‘कभी सौतन कभी सहेली’ से हुई थी. जबकि उन्हें धारावाहिक ‘काव्यांजलि’ से भी ख़ास पहचान मिली थी. आख़िरी बार उन्हें साल 2019 में डांसिंग रियलिटी शो ‘नच बलिए 9’ में देखा गया था. अनिता ने साल 2013 में रोहित रेड्डी से शादी की थी. दोनों अब एक बेटे के माता-पिता हैं.

आमना शरीफ…

aamna sharif

धारावाहिक ‘कहीं तो होगा’ म आमना ने कशिश का रोल निभाया था. यह धारावाहिक साल 2003 में शुरू हुआ था. इसके अलावा वे 2006 में ‘करम अपना अपना’, ‘होंगे जुदा न हम’, ‘एक थी नायिका’ में भी नजर आई. साल 2013 में उन्होंने फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर और प्रोड्यूसर अमित कपूर से शादी की थी. दोनों एक बेटे के माता-पिता हैं.

नौशीन अली…

nausheen ali

साल 2001 में शुरू हुए धारावाहिक ‘कुसुम’ में नौशीन अली नजर आई थीं. वहीं आख़िरी बार छोटे पर्दे पर उन्हें ‘अलादीन : नाम तो सुना होगा’ (2018) में देखा गया था. जबकि साल 2020 में आई वेब सीरीज ‘क्लास ऑफ़ 2020’ में उन्होंने काम किया था. 39 की उम्र में भी नौशीन कुंवारी हैं.

प्राची देसाई…

prachi desai

साल 2006 में आए धारावाहिक ‘कसम से’ प्राची देसाई के टीवी करियर की शुरुआत हुई थी. वे जल्द ही ‘फॉरेंसिक’ नाम की फिल्म में नजर आएंगी. बता दें कि 33 साल की हो चुकी प्राची देसाई ने अभी तक शादी नहीं की है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button