क्रिकेट

पाकिस्तान और सेमीफाइनल के बीच खड़े हैं ये दो देश, भारत की जीत का दुआ करेगा पड़ोसी मुल्क

विश्व कप में शनिवार को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच मुकाबला हुआ, जिसमें पाक को जीत मिली। इस रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 3 विकेट से हराया, जिससे वह नंबर चार पर जा पहुंचा। पाकिस्तान के नंबर चार पर पहुंचते ही टूर्नामेंट में रोमांच का तड़का लग गया। जी हां, पाकिस्तान भले ही फिलहाल नंबर चार में आ पहुंची है, लेकिन अभी उसके रास्ते में इंग्लैंड और बांग्लादेश का रोड़ा है। मतलब साफ है कि पाकिस्तान ने अपने भले ही मैच जीत लिए हो, लेकिन अभी भी दूसरे की वैसाखी की ज़रूरत है। तो चलिए जानते हैं कि हमारे इस लेख में आपके लिए क्या खास है?

विश्व कप की शुरुआत में पाकिस्तान का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन टूर्नामेंट के बीच में जबरदस्त वापसी की। पाकिस्तान ने अपने पिछले तीन मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल करते हुए फिलहाल 9 अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड के पास सिर्फ 8 अंक है। ऐसे में यदि इंग्लैंड अब अपने मुकाबले हारता है, तो पाकिस्तान की जगह टॉप में हो सकती है, जिसके लिए वह खूब मेहनत भी कर रही है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान के खिलाड़ी 1992 का इतिहास दोहराने की कोशिश भी कर रहे हैं, लेकिन अब समय कुछ और है।

पाकिस्तान और सेमीफाइनल के बीच खड़े हैं ये दो देश

भले ही पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में वापसी करते हुए शानदार प्रदर्शन किया हो, लेकिन सेमीफाइनल तक का सफर आसान नहीं है। इतना ही नहीं, पाकिस्तान और सेमीफाइनल के बीच न सिर्फ एक देश है, बल्कि दो देश हैं। मतलब साफ है कि दो देशों की किस्मत पर ही पाकिस्तान का बेड़ा पार हो सकता है। इन देशों में बांग्लादेश और इंग्लैंड का नाम शामिल है। इंग्लैंड और बांग्लादेश अगर बाकी बचे मैच हार जाएंगे, तो ही पाकिस्तान सेमीफाइनल तक पहुंचेगी, वरना तो ग्रुप मैचों से वापसी करना पड़ेगा।

भारत और इंग्लैंड के मैच पर टिकी है पाकिस्तान की नज़र

भारत और इंग्लैंड के बीच रविवार को यानि आज मुकाबला होगा, जिस पर पाकिस्तान की नज़र भी होगी। इतना ही नहीं, इस मैच में पाकिस्तान भारत की जीत की दुआ भी करेगा। मतलब साफ है कि इस मैच में भारत को पड़ोसी मुल्क का भी साथ मिला है। दरअसल, यदि इंग्लैंड भारत से मैच जीतता है, तो पाकिस्तान का खेल खत्म हो जाएगा। और वहीं अगर भारत मैच जीतता है, तो इंग्लैंड का खेल खत्म हो जाएगा, जिससे पाकिस्तान के रास्ते आसान हो जाएंगे।

बांग्लादेश को हराना पड़ेगा

वहीं पाकिस्तान का अगला मुकाबला बांग्लादेश है, जिसमें उसे हर हाल में जीत हासिल करनी होगी। अगर इस मैच में पाकिस्तान हार जाता है, तो उसका खेल खत्म हो जाएगा, लेकिन अगर जीतता है तो सेमीफाइनल पर पहुंच जाएगा। हालांकि, इन सबके बीच भारत और इंग्लैंड के बीच का मुकाबला काफी महत्वपूर्ण है। ऐसे में भारत बनाम इंग्लैंड के मुकाबले पर पूरी दुनिया की नज़र रहेगी, क्योंकि इससे ही टूर्नामेंट की रुपरेखा तय होगी, इसीलिए आज का मुकाबला बेहद खास है।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button