समाचार

पैगम्बर विवाद पर भारत को मिला बांग्लादेश का साथ, मंत्री बोले मुहम्मद पर टिपण्णी हमारा मसला नहीं

कुछ दिन पहले नूपुर शर्मा ने मुहम्मद पर बयान दिया था, जो कट्टरपंथियों को पसंद नहीं आया

मोहम्मद पर  बयान देने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने अपनी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. इससे पहले नूपुर शर्मा ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपने बयान पर खेद जताते हुए माफी भी मांग ली थी. हालांकि उन्होंने ने जो कहा तह वो ज़ाकिर नाइक जैसे लोग पहले भी कहते हुए आये हैं और क़ुरान और हदीस में भी वही लिखा है

nupur sharma

नूपुर शर्मा ने अपने बयान पर माफी भी मांग ली है और पार्टी ने उन्हें 6 साल के लिए निलंबित कर दिया है. इसके बावजूद विवाद अब तक थमने का नाम नहीं ले रहा है. देशभर में नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग उठ रही है. उनका जमकर विरोध भी हो रहा है. हालांकि उनका समर्थन करने वालों की भी कमी नहीं है.

nupur sharma

बता दें कि नूपुर शर्मा का विरोध और समर्थन देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी हो रहा है. कई मुस्लिमों देशों ने भी नूपुर के बयान पर आपत्ति जताई है. वहीं कई विदेशी राजनीतिक हस्तियों ने नूपुर का साथ दिया है और उनके बयान का समर्थन किया है. इसी बीच अब इस मामले पर बांग्लादेश से बड़ा बयान सामने आया है.

nupur sharma

कई मुस्लिम देशों ने पैगंबर मोहम्मद पर दिए गए नूपुर शर्मा द्वारा विवादित बयान पर आपत्तिजनक बयान देते हुए इस पर अपनी बात रखी जबकि अब बांग्लादेश के मंत्री ने इस मामले पर कहा है कि यह भारत का आंतरिक मामला है. उन्होंने इसमें किसी अन्य को हस्तक्षेप न करने की बात कही है

sheikh hasina

बता दें कि इस मामले में बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के सूचना और प्रसारण मंत्री हसन महमूद ने कहा कि मोहम्मद पर विवादित बयान देने के मामले में अन्य देशों में जो माहौल देखने को मिला है अन्य मुस्लिम देशों की तरह बांग्लादेश में यह ध्यान खींचने वाला मामला नहीं है.

hasan mahmood

बांग्लादेश की सरकार के मंत्री हसन महदूद ने कहा है कि इस मामले में भड़काऊ बयान देने के मामले में भारत में FIR दर्ज की गई है. मुझे उम्मीद है कि आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं आग उन्होंने कहा कि पैंगबर पर बयान के मामले में बांग्लादेश की सरकार कोई समझौता नहीं कर रही है, न ही कभी वह ऐसा करेगी. मैंने खुद इसकी निंदा की है. मैंने इस मामले पर सार्वजनिक बैठक में निंदा जताई.

hasan mahmud

आगे अपने बयान में महमूद ने कहा कि ये भारत का आंतरिक मामला है. यह बांग्लादेश का आंतरिक मामला नहीं है, बल्कि बाहर का मामला है. वहीं, ये भारत का मामला है. दुनिया में जहां कहीं भी ऐसा होता है, इस्लामिक पक्ष इसका विरोध करते हैं, यहां भी किया. यह सामान्य बात है.

क्या है विवाद ?

बता दें कि 27 मई को ज्ञानवापी मस्जिद मामले पर एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक बातें कही थी. उनका वीडियो वायरल हुआ और देखते ही देखते विवाद देश दुनिया तक फ़ैल गया. वहीं अपनी सफाई पेश करते हुए नूपुर शर्मा ने कहा था कि जब हिंदू देवी देवताओं और भगवान शिव का अपमान किया जाता है तब कुछ नहीं. उन्होंने कहा कि महादेव का अपमान मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई थी. नूपुर ने भगवान शिव के अपमान के जवाब में मोहम्मद पर बयान दिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button