बॉलीवुड

सिक्किम की रानी हैं डैनी डेन्जोंगपा की बीवी, दिखने में बेटी भी है बेहद हसीन, लगती है अप्सरा

बॉलीवुड में सिर्फ हीरो ही नहीं बल्कि विलन भी अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं। हिंदी सिनेमा में भी कई कलाकारों ने विलन बनकर दमदार रोल किए। अभिनेता डैनी डेन्जोंगपा (Danny Denzongpa) भी उनमें से एक हैं। उनकी रौबदार आवाज और दमदार एक्टिंग का हर कोई कायल है।

डैनी का जन्म 25 फ़रवरी, 1948 को सिक्किम के गंगटोक में हुआ था। वह 75 वर्ष के हैं। उनका असली नाम शेरिंग फिंसो डेंग्जोंग्पा है। हालांकि इसका उच्चारण बड़ा कठिन था इसलिए जया बच्चन के कहने पर उन्होंने अपना नाम डैनी रख लिया। जया और डैनी पुणे के फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान में साथ में अभिनय सीख रहे थे।

हुस्न की परी है डैनी की बीवी

डैनी बॉलीवुड में 200 से ज्यादा फिल्में कर चुके हैं। वह फिल्मों में भले खतरनाक विलन का रोल करते हो, लेकिन असल जिंदगी में वे बड़े शांत स्वभाव के हैं। वह एक एक्टर होने के अलावा गायक, चित्रकार, संगीतकार और लेखक भी हैं। फिल्मों में आने से पहले वह गीत गाते थे। वह एक पारिवारिक इंसान भी हैं। उनकी पत्नी सिक्किम की रानी हैं।

डैनी की बीवी का नाम गावा डेन्जोंगपा (Gawa Denzongpa) है। वह सिक्किम की रानी कहलाती हैं। दोनों नए साल 1990 में शादी की थी। इस शादी से उन्हें दो बच्चे हैं। बेटे का नाम रिन्जिंग डेन्जोंगपा (Rinzing Denzongpa) है। वहीं बेटी का नाम पेमा डेन्जोंगपा (Pema Denzongpa) है। डैनी का एक छोटा और सुखी सा परिवार है।

डैनी की बीवी गावा डेन्जोंगपा सोशल मीडिया और मीडिया की लाइम लाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। वह दिखने में बेहद खूबसूरत हैं। उनकी सुंदरता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि वह अपनी बेटी से भी ज्यादा हसीन लगती हैं। उन्हें जो सिक्किम की रानी का टाइटल मिला है, उनकी सुंदरता को देखकर लगता है वह सचमुच इसकी हकदार हैं।

बच्चे करते हैं ऐसे काम

डैनी की बेटी पेमा की बात करें तो वह भी सुंदरता में अपनी मां को टक्कर देती हैं। उनकी सुंदरता के आगे बॉलीवुड हीरोइनें भी फीकी लगती हैं। वह एक उद्यमी हैं। वह युकसोम ब्रुअरीज (Yuksom Breweries Ltd) नाम की कंपनी में निदेशक हैं। उन्होंने पिता की तरह एक्टिंग का रास्ता नहीं चुना। जबकि उनकी खूबसूरती देखते हुए वह हिट हो सकती थी।

डैनी के बेटे रिन्जिंग डेन्जोंगपा की बात करें तो उन्होंने अपने पिता के पड़ चिह्नों पर चलने का फैसला किया है। वह 35 साल के हैं। वह बॉलीवुड में डेब्यू कर चुके हैं। उनकी पहली फिल्म ‘स्क्वाड’ थी। यह फिल्म 2021 में रिलीज हुई थी। लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पीट गई। अब देखना ये होगा कि बेटा भविष्य में पिता की तरह बॉलीवुड में नाम कमा पाता है या नहीं।

काम की बात करें तो डैनी को आखिरी बार अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, बोमन ईरानी संग ऊंचाई फिल्म में देखा गया था। वहीं इसके पहले वह कंगना रनौत की मणिकर्णिका फिल्म में भी दिखे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button