बॉलीवुड

Photos : क्या से क्या हो गई ‘लगान’ की गोरी मैम, अब ऐसी हो गई हालत, 22 सालों में इतना बदला लुक

बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने हिंदी सिनेमा में कई बेहतरीन फ़िल्में बनाई है. आमिर को बॉलीवुड में काम करते हुए करीब 35 साल हो गए है. आमिर की फिल्मों को फैंस काफी पसंद करते हैं. उनकी आख़िरी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ बड़े पर्दे पर बुरी तरह से पिट गई थी.

aamir khan

आमिर ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ के सुपरफ्लॉप होने के बाद एक्टिंग से ब्रेक का ऐलान किया था. लेकिन आपको बता दें कि अभिनेता ने अपने साढ़े तीन दशक लंबे करियर में कई बेहतरीन फ़िल्में दी है. उनकी शानदार फिल्मों में ‘लगान’ भी शामिल है. लगान को दर्शकों ने खूब पसंद किया था.

aamir khan

‘लगान’ से आमिर खान ने दर्शकों का दिल जीत लिया था. इसमें कई कलाकार नजर आए थे. फैंस का ध्यान एक गोरी मैम भी खींचने में कामयाब रही थी. फिल्म में अंग्रेजों की तरफ एक गोरी मैम भी नजर आई थी जो कि लगान में आमिर के किरदार का साथ देती हुई नजर आती है.

बता दें कि उस गोरी मैम का असली नाम रशेल शैले है. रशेल शैले ‘लगान’ में काम करके भारत में काफी मशहूर हो गई थी. पेशे से वे एक राइटर और मॉडल होने के साथ ही हॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री भी हैं. बता दें कि ‘लगान’ हिंदी सिनेमा में उनकी पहली और आख़िरी फिल्म है.

बता दें कि ‘लगान’ में काम करने के बाद रसेल ने बॉलीवुड की अन्य किसी फिल्म में काम नहीं किया था. ‘लगान’ बड़े पर्दे पर 15 जून 2001 को रिलीज हुई थी. इसका निर्देशन आशुतोष गोवारिकर ने किया था. फिल्म में कई विदेशी कलाकार नजर आए थे लेकिन चर्चा में रही थी रशेल शैले. उन्होंने अपने अभिनय के साथ ही अपनी मासूमियत से भी दर्शकों का दिल जीत लिया था.

रशेल शैले ने फिल्म में एलिजाबेथ रशेल का किरदार निभाया था. लगान की रिलीज के करीब 22 साल हो चुके है और इन 22 सालों में रशेल के लुक में काफी बदलाव आ चुका है. सोशल मीडिया और इंटरनेट पर उनकी कई तस्वीरें मौजूद है.

रशेल सोशल मीडिया पर भी सक्रिय है. वे अक्सर अपनी तस्वीरें पोस्ट करती रहती है. कई बार वे ‘लगान’ से जुड़ी तस्वीरें भी अपने फैंस के साथ साझा कर चुकी हैं. ख़ास बात यह है कि लगान के 22 साल बीत जाने के बावजूद अब भी रशेल की खूबसूरती बरकरार है.

रशेल 53 साल की हो चुकी है. ‘लगान’ के समय वे करीब 31 साल की थी. उनका जन्म यूनाइटेड किंगडम में 25 अगस्त 1969 को हुआ था. उन्होंने कई हॉलीवुड फिल्मों में काम किया है जबकि बॉलीवुड में वे सिर्फ एक ही फिल्म में नजर आई. उनकी इकलौती बॉलीवुड फिल्म भी सुपरहिट साबित हुई थी.

अपने फैंस के साथ रशेल सोशल मीडिया पर जुड़ी रहती है. उनकी तस्वीरें फैंस काफी पसंद करते है. बता दें कि फिलहाल वे किसी हॉलीवुड प्रोजेक्ट में व्यस्त चल रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button