बॉलीवुड

बचपन में उठ गया था पिता का साया, भूखे रहकर गुजारें दिन.. सिद्धार्थ निगम का छलका दर्द

छोटे पर्दे की दुनिया में बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद मशहूर अभिनेता सिद्धार्थ निगम इन दिनों बॉलीवुड की दुनिया में भी अपने पांव जमाने के लिए तैयार है। दरअसल, वह सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में एक अहम किरदार में नजर आएंगे और इसी फ़िल्म के प्रमोशन में जोरों शोरों से जुटे हुए हैं। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ निगम ने अपने जीवन में आए हुए संघर्षों के बारे में बातचीत की।

siddharth nigam

उन्होंने बताया कि कैसे उनका बचपन गरीबी में बीता और बहुत ही कम उम्र में उन्होंने पिता को खो दिया जिसकी वजह से उन्हें काफी संघर्षों का सामना करना पड़ा। तो आइए जानते हैं सिद्धार्थ निगम के जीवन से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें..

sidharth nigam

धूम-3 से स्टार बन गए सिद्धार्थ निगम
बता दें कि, सिद्धार्थ निगम ने अपने करियर की शुरुआत आमिर खान की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘धूम-3’ से की थी। यह फिल्म उनके लिए लकी साबित हुई। इस फिल्म के माध्यम से रातोंरात स्टार बन गए। इसके बाद उन्हें टीवी के कई शोज ऑफर हुए। इस दौरान उन्होंने ‘चंद्र नंदिनी’, ‘आलादिन’, ‘नाम तो सुना ही होगा’, ‘चक्रवर्ती अशोक सम्राट’ जैसी टीवी शोज में काम किया।

siddharth nigam

इस दौरान उन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया और बहुत ही कम समय में एक्टिंग की दुनिया में अपना नाम कमा लिया। अब आलम यह है कि सिद्धार्थ निगम के पास काम की कोई कमी नहीं है और वह बॉलीवुड फिल्मों में भी काम करने लगे हैं। अब जल्द ही सलमान खान की फिल्म ‘किसी का भाई किसी की जान’ में दिखाई देंगे। इसी फिल्म के प्रमोशन के दौरान सिद्धार्थ निगम ने अपने बचपन के बारे में बातचीत की।

siddharth nigam

छोटी सी उम्र में खो दिया पिता
उन्होंने कहा कि, “मैं बहुत छोटा था, जब मैंने अपने पिता को खो दिया था। हमारे पास सब कुछ था, लेकिन पिता के जाने के बाद हमारे लिए सब कुछ खत्म हो गया। एक छोटे से गांव में पिता के हाथ में ही सब कुछ होता है। ऐसे में उनके जाने से सब खत्म हो गया था, लेकिन मेरी मां बहुत मजबूत महिला हैं। मेरी मां मेरी भगवान हैं। मैं बहुत शरारती हुआ करता था, लेकिन पिता के निधन के बाद सब बदल गया।

मेरी मां ने हमें चट्टान की तरह पाला। जब हम इलाहाबाद आए, हमारे पास कुछ नहीं था। मैं कोई बढ़िया स्टूडेंट नहीं था। मेरा कोई सपना नहीं था। पिता के जाने के बाद सारा भार मां पर आ गया और यह बहुत मुश्किल हो गया। हम कभी-कभी खाना नहीं खा पाते थे, क्योंकि हमारे पास पैसे नहीं हुआ करते थे।” 13 सितंबर साल 2000 में इलाबाद में जन्में सिद्धार्थ निगम एक शानदार अभिनेता होने के साथ ही बेहतरीन जिमनास्टिक खिलाड़ी भी हैं। रिपोर्ट की माने तो वह राष्ट्रीय स्तर पर जिम्नास्टिक में स्वर्म पदक जीत चुके हैं।

siddharth nigam

siddharth nigam

बात करें फिल्म के बारे में तो यह फिल्म अप्रैल में ईद के मौके पर सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है। फिल्म में सलमान खान, पूजा हेगडे, शहनाज गिल, पलक तिवारी और वेंकटेश जैसे बड़े-बड़े कलाकार नजर आएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button