मनोरंजन

बिना शादी के मां बन चुकी है ‘कहानी घर-घर की’ की साक्षी तंवर, 49 की उम्र में भी जी रही हैं अकेली

साक्षी तंवर छोटे पर्दे की मशहूर अभिनेत्री हैं. साक्षी ने छोटे पर्दे के साथ ही बड़े पर्दे पर भी काम किया है. अपनी दमदार अदाकारी से साक्षी ने खूब लोकप्रियता और सफलता हासिल की है. बता दें कि साक्षी कई मौकों पर अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी चर्चा में रही हैं.

साक्षी तंवर का जन्म 12 जनवरी 1973 को राजस्थान के अलवर जिले में हुआ था. साक्षी 49 साल की हो चुकी हैं. वे जीवन के पांचवे दशक के अंत में है. अगले साल वे 50 साल की हो जाएंगी हालांकि उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है. अक्सर उनके कुंवारेपन को लेकर चर्चा होती रहती है.

sakshi tanwar

अभिनेत्री कई मौकों पर शादी न करने और कुंवारेपन पर बात कर चुकी है. एक बार उन्होंने इस मामले पर खुलकर बात की थी और शादी न करने का कारण बताया था. अभिनेत्री से एक साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि, ”वे अकेली क्यों है?”. इसके जवाब में साक्षी ने कहा था कि, ”मुझे ऐसा कोई मिला नहीं जिससे मैं शादी करना चाहूं. आमतौर पर लोग प्यार को तलाशते हैं हालांकि, मेरे मामले में प्यार को मुझे खुद ढूंढने आना पड़ेगा”.

sakshi tanwar

साक्षी तंवर ने आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा था कि, ”मुझे लगता है कि आपका जन्म, शादी आदि जैसी चीजें पूर्वनिर्धारित होती हैं. मुझे शादीशुदा रिश्ते पर पूरा विश्वास है. मेरे परिवार में मैंने कई सफल शादियां देखी हैं. शादी का मतलब एक-दूसरे के साथ सूट करना और साथ निभाना है. इसमें किसी तरह के प्रतिस्पर्धा की कोई जगह नहीं होती”.

sakshi tanwar

उड़ चुकी हैं साक्षी की शादी की अफ़वाह…

साल 2015 में साक्षी तंवर की शादी की अफ़वाह भी उड़ चुकी है. साल 2015 में अफ़वाह उड़ी थी कि उन्होंने अपने प्रेमी से शादी कर ली थी हालांकि बाद में ऐसा कुछ निकलकर सामने नहीं आया. उस समय बताया गया था कि उन्होंने अपने बिजनेसमैन बॉयफ्रेंड से गुप चुप शादी की थी लेकिन यह खबर झूठी निकली थी.

एक बेटी की मां हैं साक्षी…

sakshi

चाहे साक्षी ने 49 साल की उम्र में भी शादी नहीं की है लेकिन आपको बता दें कि वे एक बेटी की मां हैं. अभिनेत्री ने कुछ सालों पहले एक बेटी को गोद लिया था. उन्होंने बेटी का नाम दित्या तंवर रखा था. उनकी बेटी अब चार साल की हो चुकी हैं.

sakshi tanwar

बता दें कि साक्षी एक समय छोटे पर्दे की मशहूर बहू रह चुकी हैं. साक्षी घर-घर में टीवी के लोकप्रिय धारावाहिक ‘कहानी घर-घर की’ (2000-08) से काफी मशहूर हुई थी. इसमें उन्होंने पार्वती अग्रवाल नाम की संस्कारी बहू का रोल निभाया था. इसके अलावा वे ‘देवी’ (2003), ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ (2011-14) ’24’ (2016) जैसे धारावाहिकों में भी नजर आई हैं.

आमिर के साथ ‘दंगल’ में किया काम…

sakshi tanwar and aamir khan

साक्षी आमिर खान के साथ साल 2016 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘दंगल’ में काम कर चुकी हैं. इस फिल्म में वे आमिर की पत्नी की भूमिका में दिखी थीं.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button