अध्यात्म

अपनाएं लाल किताब के ये चमत्कारिक उपाय, जाग जाएगी आपकी सोई किस्मत, मिलेगा अद्भुत लाभ

हर कोई व्यक्ति यही चाहता है कि उसको अपने भाग्य का पूरा साथ मिले और वह अपने जीवन में तरक्की की राह पर आगे बढ़ता जाए, परंतु कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति का भाग्य उसका साथ नहीं देता है, जिसकी वजह से उसको अपने कामकाज में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, ऐसी स्थिति में जब व्यक्ति को असफलता हासिल होती है तो वह हमेशा अपने भाग्य को ही दोष देता है, हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी विद्या मानी गई है जिसकी सहायता से व्यक्ति अपने जीवन की समस्त परेशानियों के बारे में अनुमान लगा सकता है और उसका समय पर समाधान कर सकता है, वैसे देखा जाए तो ज्योतिष विद्या में कई तरह की विधाएं मौजूद है जो व्यक्ति के जीवन से जुड़ी समस्याओं का समाधान कर सकती है, इसके अतिरिक्त ज्योतिष शास्त्र में लाल किताब को सबसे प्रसिद्ध और असरकारक विद्या माना गया है, अगर लाल किताब में बताए गए कुछ उपाय व्यक्ति आजमाता है तो वह अपने जीवन को खुशहाल बनाने में सफलता हासिल करेगा।

आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से अपनी सोई हुई किस्मत को जगाने के कुछ उपाय लाल किताब के अनुसार बताने वाले हैं, अगर यह चमत्कारिक उपाय आप आजमाते हैं तो आपको इसका प्रभाव बहुत ही शीघ्र मिलेगा और आपके भाग्य में बहुत बड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है, सप्ताह के हर दिन आपको यह उपाय करने होंगे।

आइए जानते हैं लाल किताब में बताए गए इन उपायों के बारे में

सोमवार

आपको बता दें कि सोमवार का दिन भगवान शिव जी और चंद्र ग्रह को समर्पित है, अगर आप चंद्रमा को प्रसन्न करना चाहते हैं तो इसके लिए आप लाल किताब के अनुसार सोमवार के दिन खीर का सेवन कीजिए और सफ़ेद वस्त्रों का धारण कीजिए, इससे चंद्रमा आपसे प्रसन्न होंगें और आपके जीवन में चल रहे बुरे प्रभाव दूर होंगे।

मंगलवार

महाबली हनुमान जी का प्रिय दिन मंगलवार माना गया है, हनुमान जी को मंगलवार का दिन समर्पित किया गया है, इसलिए अगर आप अपनी सोई हुई किस्मत को जगाना चाहते हैं तो इस दिन निर्धन लोगों को मीठी रोटी और मसूर की दाल का दान दीजिए, इससे आपको लाभ मिलेगा।

बुधवार

बुध ग्रह और बुद्धि की देवी का दिन बुधवार माना गया है, इस दिन हरे मूंग का सेवन करना चाहिए, यदि आप ऐसा करते हैं तो इससे आपके व्यापार में आने वाली सभी बाधाएं दूर होंगी, अगर आप बुधवार के दिन किसी ब्राह्मण को गाय का दान करते हैं तो यह शुभ माना गया है।

गुरुवार

अगर आपको अपनी किस्मत का साथ नहीं मिल पा रहा है तो इस स्थिति में आप गुरुवार के दिन लाल किताब के अनुसार यह उपाय कर सकते हैं, गुरुवार का दिन देव गुरु बृहस्पति और भगवान विष्णु जी को समर्पित है, आप गुरुवार के दिन ब्राह्मण को पीले रंग का वस्त्र दान दीजिए और भोजन में कढ़ी चावल उनको खिलाए, इससे आपका सोया हुआ भाग्य जाग जाएगा।

शुक्रवार

शुक्रवार का दिन शुक्र ग्रह और दैत्य गुरु शुक्राचार्य को समर्पित होता है, अगर आप शुक्रवार के दिन दही का सेवन करते हैं तो इससे आपका भाग्य चमकेगा।

शनिवार

न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव का दिन शनिवार माना गया है, इनको कर्म फल दाता भी कहा जाता है, अगर आप शनिवार के दिन शनिदेव को तेल अर्पित करते हैं तो इससे आपको शुभ फल की प्राप्ति होती है, परंतु आप इस दिन कोई भी नई चीजें ना खरीदें।

रविवार

रविवार का दिन ग्रहों के राजा कहे जाने वाले सूर्य देवता को समर्पित है, आप रविवार के दिन सूर्य देव को जल अर्पित कीजिए और नदी में गुड़ प्रवाहित करें, इससे आपका बुरा भाग्य दूर होगा और आपकी किस्मत खुल जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button