बॉलीवुड

ऋषि संग ऐसा था रणबीर का रिश्ता, कहा- कभी फोन पर बात नहीं की, चाहकर भी पिता के करीब नहीं हो पाए

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर और अभिनेत्री नीतू कपूर की जोड़ी काफी चर्चा में रह चुकी हैं. शादी के बाद से दोनों का साथ करीब 40 साल का रहा. हालांकि ऋषि के निधन से यह जोड़ी टूट गई थी. ऋषि और नीतू ने 70 के दशक में साथ में फिल्मों में काम किया था.

पहले ऋषि का अफेयर डिंपल कपाड़िया संग था. बाद में वे नीतू के करीब आए. दोनों एक दूजे पर दिल हार बैठे और फिर कपल ने डेटिंग के बाद ब्याह रचा लिया था. नीतू और ऋषि की शादी साल 1980 में धूमधाम से हुई थी. इस शादी में बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गज शामिल हुए थे.

ऋषि और नीतू शादी के बाद दो बच्चों रणबीर कपूर और बेटी रिद्धिमा कपूर के माता-पिता बने थे. कपल की बेटी रिद्धिमा की शादी भरत साहनी से हुई थी. वहीं कपल के बेटे और अभिनेता रणबीर कपूर ने साल 2022 में बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा आलिया भट्ट संग ब्याह रचाया था.

रणबीर कपूर ने अपनी शादी के दौरान पिता ऋषि कपूर को काफी याद किया था. वे अपने पिता से ख़ास जुड़ाव रखते थे. लेकिन उनका मानना रहा है कि उन्हें उनके पिता का पूरा-पूरा प्यार नहीं मिल पाया. वे अपने पिता से दिल खोलकर बातें नहीं कर पाए या ऋषि ही अपने बच्चों संग ऐसा नहीं कर सके. साथ में ज्यादा समय नहीं बिता सके.

रणबीर की बायोग्राफी ‘खुल्लम खुला’ में रणबीर के पिता संग रिश्ते पर भी चर्चा की गई है. रणबीर अपनी मां नीतू के बेहद करीब हैं. जबकि पिता संग भी उनका रिश्ता काफी आदरपूर्ण रहा. जो रिश्ता ऋषि ने अपने पिता राज कपूर संग रखा. वैसा ही रिश्ता रणबीर ने भी पिता ऋषि संग रखा.

पिता संग रिश्ते में रणबीर मर्यादा का काफी ध्यान रखते थे. ऐसे में रणबीर चाहकर भी पिता के करीब नहीं हो पाते थे. लेकिन उन्होंने कभी पिता संग रिश्ते में खालीपन महसूस नहीं किया था. हालांकि उनके मन में यह जरूर रहा कि काश वे अपने पिता के और करीब हो पाते. उनसे दल खोलकर बातें करते. ज्यादा से ज्यादा समय उनके साथ बिताते.

फोन पर नहीं होती थी बातचीत, मैसेज भेजते थे रिश्ते

रणबीर के मन में था कि वे अपने पिता से फोन पर खूब बातें करें लेकिन ऐसा नहीं हो पाता था. दोनों के बीच फोन पर बातें नहीं होती थी. हालांकि ऋषि रणबीर को अक्सर मैसेज कर दिया करते थे.

रणबीर की बायोग्राफी में यह भी लिखा है कि उनका जैसा रिश्ता उनके पिता संग रहा वैसा रिश्ता वे अपने बच्चों संग साझा नहीं करेंगे. रणबीर अपने बच्चों के साथ फ्रेंडली और क्लोज रहना चाहते हैं. नवंबर 2022 में रणबीर बेटी राहा के पिता बने थे और वे राहा संग ऐसा करते हुए भी नजर आ रहे हैं.

alia bhatt

बात रणबीर के वर्कफ़्रंट की करें तो इन दिनों अभिनेता फिल्म ‘तू झूठी मैं मक्कार’ के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं. फिल्म में उनके साथ अहम रोल में अभिनेत्री श्रद्धा कपूर हैं. लव रंजन द्वारा निर्देशित यह फिल्म 8 मार्च को रिलीज हो रही है.

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button