जरा हटके

रात को ब्रा पहनकर सोना चाहिए या नहीं? 99% महिलाएं लेती हैं गलत फैसला

महिलाएं जैसे ही जवानी की दहलीज पर कदम रखती हैं, वह ब्रा पहनना स्टार्ट कर देती हैं। मार्केट में कई तरह के डिजाइनर और स्टाइलिश ब्रा भी मिलते हैं। ऐसे में महिलाएं अपनी पसंद की ब्रा लाकर शौक से इसे पहनती हैं। इसे वह लगभग हर पल पहनती हैं। लेकिन एक सवाल ये भी उठता है कि क्या रात को सोते समय भी ब्रा पहननी चाहिए? चलिए जानते हैं।

क्यों पहनी जाती है ब्रा?

सबसे पहले हम ये बात समझते हैं कि आखिर ये ब्रा पहनी क्यों जाती है? इसे पहनने का सबसे बड़ा रिजन होता है आपके ब्रेस्ट को एक सही शैप देना। इससे आपके स्तन एक सही आकार को मेंटेन कर के रखते हैं। ये जरूरत से ज्यादा बड़े नहीं होते हैं। वहीं इनका आकार भी आकर्षक बना रहता है। इतना ही नहीं ब्रा पहनने से आपके स्तन टाइट रहते हैं। वहीं इसे न पहनने से ये ढीले पड़ जाते हैं।

रात को ब्रा पहने या नहीं?

अब फिर से उसी सवाल पर आते हैं कि रात को सोते समय ब्रा पहननी चाहिए या उतार देना चाहिए? हेल्थ एक्सपर्ट की माने तो रात को सोने से पहले ब्रा को उतार देना सही होता है। यदि आप सोते समय भी ब्रा पहने रहते हैं तो इसके कुछ नुकसान होते हैं। जैसे कि ब्रा की वजह से आप रातभर कंफर्टेबल महसूस नहीं करते हैं। इससे आपकी नींद पूरी नहीं होती है। और आप सुबह अच्छा महसूस नहीं करते हैं।

ब्रा टाइट होती है। कुछ में अच्छी डिजाइन भी होती है। इस डिजाइन और इसके फेब्रिक की वजह से आपको रात को सोने में दिक्कत आती है। ये आपकी स्किन से रगड़ खाती है। फिर इसमें लगे हुक भी आपको सोते समय चुभ सकते हैं। वहीं रातभर ब्रा पहनने से आपको अधिक पसीना आता है। इन सब चीजों से आपकी स्किन में इंफेक्शन होने का खतरा भी रहता है।

ऐसे चुने सही ब्रा

बस यही वजह है कि आपको रात को सोते समय ब्रा उतार देना चाहिए। हालांकि यदि आप ऐसा करना पसंद नहीं करती तो इसकी भी एक जुगाड़ है। सबसे पहले आप रात के लिए अपने साइज़ से थोड़ी बड़ी यानि लूज ब्रा खरीदें। दूसरा आप बिना डिजाइन वाली और अच्छे फेब्रिक वाली ब्रा लें। इससे आपको रात में काफी आराम मिलेगा।

उम्मीद करते हैं कि आपको अब ब्रा से जुड़े सभी सवालों के जवाब मिल गए होंगे। तो चलिए फटाफट इस जानकारी को दुसरी महिलाओं संग शेयर कर दीजिए। ताकि वह भी रात में अच्छे से सो सकें। साथ ही कमेंट कर हमें बताइए आपको रात को ब्रा पहनकर सोना पसंद है या उतारकर?

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button