मनोरंजन

51 ब्यूटी क्वीन को पछाड़कर सरगम कौशल ने पहना Mrs India World का ताज, देखें खूबसूरत तस्वीरें

मिस इंडिया वर्ल्ड 2022-2023 के विजेता की घोषणा हो चुकी हैं। बता दे इस ख़िताब को भारत की सरगम कौशल ने अपने नाम किया है। उन्होंने इस कंपटीशन में करीब 51 ब्यूटी क्वीन को पछाड़कर अपने सिर पर ये ताज पहना। 15 जून को मुंबई के गोरेगांव स्थित नेस्को सेंटर में इस इवेंट का आयोजन हुआ जिसमें बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े कई सितारे जूरी पैनल में शामिल थे।

sargam kaushal

रिपोर्ट की माने तो विवेक ओबरॉय, सोहा अली खान, मोहम्मद अजहरुद्दीन, डिज़ाइनर मासूम मेवावाला और पूर्व मिस वर्ल्ड आदिति गोवित्रीकर ने इस टाइटल के लिए 51 कंटेस्टेंट में सरगम कौशल को चुना जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी बड़ी तेजी से वायरल हो रही है।

बता दें, मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2021 और मिसेज वर्ल्ड 2022 में नेशनल कॉस्टिंग विनर रही नवदीप कोर ने सरगम कौशल को ताज पहनाया। वही इस दौरान फर्स्ट रनरअप जूही व्यास रही और दूसरी रनरअप चाहत दलाल बनी। जैसे ही सरगम कौशल के सिर पर यह ताज पहनाया गया तो वह खुशी से फूली नहीं समाई।

उन्होंने ताज जीतने के बाद कहा कि, “मैं यहां आकर काफी खुश हूं। मैंने अपनी खुशी को शब्दों में बयां नहीं कर सकती। ये क्राउन में कई सालों से चाहती थी। मैं अब आपको अगले मिसेज वर्ल्ड पीजेंट में मिलूंगी।” रिपोर्ट की मानें तो मिसेज इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीतने के बाद सरगम कौशल अब मिसेस वर्ल्ड 2023 में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

वहीं प्रतियोगिता में जज बनी पॉपुलर अभिनेत्री सोहा अली खान का कहना है कि, “वो मिसेस इंडिया इंक का हिस्सा बन कर बेहद गर्व महसूस कर रही हैं। मुझे खुशी है कि शादीशुदा महिलाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिये एक मंच मिला हुआ है। अंत में हम भी यही कहना चाहेंगे कि वेल डन सरगम। उम्मीद है कि आगे चल कर आप इसी तरह देश-दुनिया की महिलाओं के लिये प्रेरणा बनती रहेंगी।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Mrs. India Inc (@mrsindiainc)

बात की जाए सरगम कौशल की पर्सनल लाइफ के बारे में तो उनके इंस्ट्राग्राम से यह पता चलता है कि उनके पति इंडियन नेवी के लिए काम करते हैं। सरगम एक समय पर आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक शिक्षिका हुआ करती थी। इसके अलावा उन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में पोस्ट ग्रेजुएशन किया है।

बता दें सरगम कौशल सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है और उनका सोशल मीडिया अकाउंट खूबसूरत तस्वीरें से भरा पड़ा हुआ है। इतना ही नहीं बल्कि असल जिंदगी में वह ग्लैमरस तरीके से रहना पसंद करती है।

गौरतलब है कि मिस इंडिया वर्ल्ड में केवल विवाहित महिला ही भाग ले सकती है। इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट की शुरुआत साल 1984 में हुई थी। वैसे शुरुआत के दौरान इस पीजेंट को मिसेस ‘वुमन ऑफ द वर्ल्ड’ के नाम से जाना जाता था। लेकिन साल 1988 में इसे मिस वर्ल्ड के रूप में पहचाना जाने लगा।

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button