बॉलीवुड

जब सबके सामने सरोज खान ने शाहरुख़ को मारा था थप्पड़, सलमान खान का भी तोड़ा था घमंड

अपने बेहतरीन डांस से लोगों को मंत्रमुग्ध कर देने वाली मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान किसी पहचान के मोहताज नहीं है। सरोज खान ने अपने करियर में माधुरी दीक्षित, ऐश्वर्या राय, करिश्मा कपूर, काजोल, रानी मुखर्जी, अक्षय कुमार, शाहरुख खान, आमिर खान, अमीषा पटेल, ऋतिक रोशन, जूही चावला, सोनम कपूर और सोनाक्षी सिन्हा जैसे बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े तमाम सितारों को नचाया है। सरोज खान ने 2 हजार से भी ज्यादा गानों को कोरियोग्राफ किया और फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम बन कर उभरी।

saroj khan

जहां वे अपने बेहतरीन डांस के लिए मशहूर थी तो वह अपने बेबाक बयान के लिए भी जानी जाती थी। जी हां.. बॉलीवुड इंडस्ट्री के बड़े बड़े स्टार सरोज खान की फटकार से नहीं बच पाए हैं तो वहीं सलमान खान को भी एक बार सरोज खान ने ऐसी फटकार लगाई थी जिसके चर्चे आज भी होते हैं। आइए जानते सरोज खान और सलमान खान से जुड़ा यह पूरा मामला क्या है?

saroj khan

सरोज खान ने ऐसे की थी सलमान खान की बोलती बंद
दरअसल, सलमान खान और आमिर खान की फिल्म ‘अंदाज अपना अपना’ में काम किया था और इसी फिल्म के गानों को सरोज खान ने कोरियोग्राफ किया था। साल 1994 में रिलीज हुई इस फिल्म को बड़ी सफलता हाथ लगी है और इसके गाने आज भी पसंद किए जाते हैं। कहा जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान सलमान खान सरोज खान से काफी नाराज हो गए थे और उन्होंने खूब खरी-खोटी सुना दी थी।

saroj khan

एक इंटरव्यू के दौरान खुद सरोज खान ने इस किस्से को साझा करते हुए कहा था कि सलमान सरोज खान से नाराज हो गए थे क्योंकि उन्होंने आमिर को उनसे ज्यादा बेहतर स्टेप सिखाए थे। ऐसे में सलमान खान को यह बात बुरी लगी और उन्होंने सबके सामने पर सरोज खान पर चिल्ला दिया और गुस्से में कहा कि, “जब मैं स्टार बनूंगा तो तुम्हारे साथ काम तक नहीं करूंगा।”

saroj khan

वहीं सरोज खान भी इस दौरान चुप नहीं रही और उन्होंने भी सलमान खान को करारा जवाब देते हुए कहा कि, “वो मेरे साथ काम नहीं करेगा तो मैंने भी उसे जवाब देते कहा था रोटी अल्लाह देता है और जिसमें टैलेंट होता है तो मेरे साथ कोई भी काम करेगा।”

shahrukh khan

शाहरुख़ खान को भी थप्पड़ लगा चुकी है सरोज खान
बता दें, सरोज खान अपनी बेबाकी के लिए मशहूर थी और आज भी इंडस्ट्री में उनसे जुड़े कई किस्से हैं। बहुत कम लोग जानते लेकिन बता दे कि एक बार सरोज खान ने सुपरस्टार शाहरुख खान को भी थप्पड़ जड़ दिया था। दरअसल करियर की शुरुआत में शाहरुख खान ने सेट पर पहुंचते ही सरोज खान के सामने कह दिया था कि अलग-अलग शिफ्ट में काम करते हुए वह थक गए।

saroj khan

ऐसे में सरोज खान ने उन्हें मजाकिया अंदाज में थप्पड़ मार दिया और कहा कि, “ये कभी मत कहना है कि ज्यादा काम है। इस फील्ड में कभी भी काम ज्यादा नहीं होता।” कहा जाता है कि शाहरुख खान और सरोज खान एक दूसरे के बहुत करीब थे। गौरतलब है कि, सरोज खान अब हमारे बीच नहीं रही। 3 जुलाई 2021 को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो चुका है।

saroj khan

Related Articles

Leave a Reply

Back to top button